मनाली आने से तौबा न कर लें सैलानी

मनाली। बंद पड़ी हवाई सेवा और बदहाल सड़कों से सैलानी खासे नाराज हैं। मनाली घूमने पहुंच रहे सैलानियों ने सड़कों की खस्ता हालत पर कड़ी आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि लंबा सफर होने और सड़कों की खस्ता हालत के चलते थकान इतनी हो जाती है कि घूमने का सारा मजा किरकिरा हो जाता है।
दिल्ली से घूमने आए नवविवाहित ऋतुल और रजनी मेहता ने कहा कि वह हनीमून मनाने के लिए मनाली आए हैं लेकिन हिमाचल की खस्ताहाल सड़कों से वह निराश हैं। मनाली एक सुंदर पर्यटन स्थल है। यहां की शानदार वादियों का वह खूब आनंद भी ले रहे हैं लेकिन इस खूबसूरत पर्यटन स्थल की सड़कों की हालत से यहां आने वाला पर्यटक दूसरी बार आने से तौबा कर सकते हैं।
मुंबई से अपने परिवार के साथ आए सतीश और उनके परिवार ने कहा कि वह चौथी बार मनाली आए हैं। उन्हें मनाली बेहद पसंद है। कहा कि उनका कार्यक्रम हवाई मार्ग से आने का था लेकिन पूछताछ करने पर पता चला कि कुल्लू-मनाली के लिए आठ माह से हवाई सेवा बंद पड़ी है। सतीश ने कहा कि हिमाचल की सड़कें खराब होने से वाहनोें में सफर करना मुश्किल भरा है। खासकर कुल्लू – मनाली में सड़कों की हालात बेहद खस्ता है। विश्व मानचित्र मेें अपना नाम रोशन करने वाले मनाली की सड़कें अच्छी होनी चाहिए। हवाई सुविधा भी 12 महीने चलनी चाहिए। मनाली नगर परिषद के प्रधान रूप चंद नेगी ने कहा कि मनाली शहर के तहत नगर परिषद ने 90 फीसदी सड़कों को पक्का कर दिया है। लोक निर्माण विभाग के तहत आने वाली सड़कों की टायरिंग भी की जाएगी।

Related posts