भारत में रहेगा ऑस्ट्रेलियाई पेस का जलवाः सिडल

भारतीय पिचें भले ही स्पिनरों के लिहाज से फायदेमंद समझी जाती हों लेकिन आगामी सीरीज के लिए भारत दौरे पर आ रही ऑस्ट्रेलियाई टीम के तेज गेंदबाज पीटर सिडल का मानना है कि यहां मेहमान टीम के तेज गेंदबाजों का जलवा दिखाई देगा।

इंग्लैंड को हाल ही में भारतीय जमीन पर टेस्ट सीरीज में 2-1 से मिली जीत को अपने लिए प्रेरणा मान रही ऑस्ट्रेलियाई टीम के गेंदबाज ने कहा कि भारतीय जमीन पर किसी टीम की जीत इस बात पर निर्भर करेगी कि इन पिचों पर तेज गेंदबाज कितनी आक्रामकता से खेल पाते हैं।

सिडल ने कहा कि मेरा मानना है कि भारत पर आक्रमण करने का सही तरीका है कि आप सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ उतरें। हमने अभी तक जिन टेस्ट मैचों में जीत दर्ज कि हैं उनमें तेज गेंदबाजों की अहम भूमिका रही है और हमें उम्मीद है कि भारतीय जमीन पर भी ऐसा ही होगा।

सिडल ने कहा कि नाथन लियोन की भारत में अहम भूमिका रहेगी। हमें उम्मीद है कि वह विपक्षी टीम पर दबाव बनाने में अहम भूमिका निभाएंगे। हमारा लक्ष्य है कि हम मैच में कुल 20 विकेट उखाड़ पाएं। हम एक मजबूत टीम हैं और नाथन के अलावा तीन स्पिनरों के साथ हमारा गेंदबाजी क्रम बेहतरीन है।

ऑस्ट्रेलिया ने भारत में आखिरी बार वर्ष 2004 में टेस्ट सीरीज जीती थी। सिडल ने कहा कि यदि उनकी टीम को यह जीत दोहराने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज 22 फ्रवरी से चेन्नई में शुरू होगी।

Related posts