भारत बंद का कुल्लू में व्यापक असर

कुल्लू। दिल्ली में हुए गैंगरेप मामले पर भारत बंद के आह्वान का कुल्लू में व्यापक असर रहा। देश और समाज को शर्मसार करने वाली इस घटना ने हर वर्ग को अंदर तक झकझोर कर रख दिया है। ऐसे में प्रदर्शनकारियों द्वारा रखे गए बंद का कुल्लू जिला में भी व्यापक असर देखने को मिला।
जिला मुख्यालय ढालपुर तथा अखाड़ा बाजार, गांधी नगर और सरवरी बाजार की अधिकतर दुकानें बंद रही। इस दौरान गैंगरेप की मृतका को श्रद्धांजलि अर्पित की गई है।
बंद का असर जिला मुख्यालय सहित जिला के आनी, निरमंड, पतलीकूहल, बंजार, सैंज, मनाली तथा भुंतर आदि शहरों में भी देखने को मिला। ढालपुर के दुकानदार अमित, पाल, अजय शर्मा तथा मिष्ठान भंडार संचालक दुनी चंद, राकी ठाकुर तथा सुरेश कुमार ने कहा कि गैंगरेप की घटना देश का सबसे बड़ा जघन्य अपराध है। कहा कि उन्हें देश की इस बहादुर लड़की पर गर्व है। छह दरिंदों से लड़ने के बाद 13 दिन तक अस्पताल में मौत से लड़ती रही। वीरवार को बंद के चलते जिला मुख्यालय में लोगों को भारी परेशानी भी झेलना पड़ी। लेकिन हर किसी के जुबान से इस मामले को लेकर निंदा के ही शब्द निकल रहे थे।चाय से लेकर खाने-पीने वाली सभी दुकानें बंद रही।
जिला कुल्लू व्यापार संघ के अध्यक्ष राकेश कोहली ने कहा कि बंद को लेकर किसी भी संगठन की ओर से काल नहीं की गई थी। बावजूद इसके बंद का व्यापक असर देखा गया। कुल्लू शहर में अधिकतर दुकानों को बंद रखा गया था। कहा कि व्यापारी वर्ग ने गैंगरेप मृतका को अपनी दुकानें और प्रतिष्ठान बंद रखकर सच्ची श्रद्धांजलि दी है।

Related posts