भाजपा के मंत्रियों और विधायकों के खिलाफ चार्जशीट तैयार कर रही है कांग्रेस, 10 मंत्रियों पर लगाए गए है संगीन आरोप

भाजपा के मंत्रियों और विधायकों के खिलाफ चार्जशीट तैयार कर रही है कांग्रेस,  10 मंत्रियों पर  है संगीन आरोप

शिमला
भाजपा सरकार के मंत्रियों और विधायकों के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस चार्जशीट तैयार करने में जुटी है। इसे अगस्त में राज्यपाल को सौंपा जाएगा। चार्जशीट में सरकार के 11 में से 10 मंत्रियों पर संगीन आरोप लगाए गए हैं।

भाजपा सरकार के मंत्रियों और विधायकों के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस चार्जशीट तैयार करने में जुटी है। इसे अगस्त में राज्यपाल को सौंपा जाएगा। चार्जशीट में सरकार के 11 में से 10 मंत्रियों पर संगीन आरोप लगाए गए हैं। इसमें जयराम सरकार के पांच साल के कार्यकाल के दौरान घोटालों और गड़बड़ियों को प्रमुखता से शामिल किया गया है। सरकार की अब तक की विफलता को भी शामिल किया गया है। पार्टी सूत्रों के अनुसार कांग्रेस विधानसभा चुनाव से पहले लोहा गर्म होते ही चार्जशीट के हथौड़े से प्रहार करने के मूड में है।

चार्जशीट में सरकार के एक मंत्री को छोड़कर, अन्य सभी के नाम शामिल किए गए हैं। बताया जा रहा है कि इस मंत्री का नाम भले ही चार्जशीट में नहीं है, लेकिन मंत्री के विभाग की कारगुजारियों को प्रमुखता से शामिल किया है। सबसे ऊपर जलशक्ति विभाग को रखा गया है। सरकार के सत्ता पर रहते जल शक्ति विभाग में हुई गड़बड़ियों, भाई-भतीजावाद, टेंडरों की आड़ में भ्रष्टाचार और नौकरियां रेवड़ियाें की तरह बांटने जैसे आरोप लगाए गए हैं। अन्य विभागों में भी चहेतों और नेताओं के करीबियों को नौैकरी देने का आरोप है।

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्टों की आड़ में हुए घपले, मंत्री और भाजपा विधायकों के नाम भी चार्जशीट में जोड़े गए हैं। इन पर राजनीतिक लाभ उठाकर ठेके दिलाने के गंभीर आरोप हैं। एक लाख के बदले पांच लाख के टेंडर लगाने का भी आरोप है। बड़े कार्य चहेतों को देने के लिए बड़े कामों को हिस्सों में बांटने का आरोप है। स्वास्थ्य, शिक्षा, लोक निर्माण विभाग सहित अन्य मंत्रियों के विभागों में गड़बड़ी को लेकर निशाना साधा गया है। उधर, कांग्रेस चार्जशीट कमेटी के अध्यक्ष राजेश धर्माणी ने कहा कि राज्यपाल को सौंपने के बाद चार्जशीट जारी की जाएगी। अगस्त में यह चार्जशीट राज्यपाल को सौंपी जाएगी।

Related posts