भवन पर गिरे पत्थर; बाल-बाल बचे

रामपुर बुशहर। बारिश के कारण रामपुर के खोपड़ी में बुधवार को कोआपरेटिव सोसाइटी के भवन पर भारी भरकम पत्थर गिर गए। इस दौरान भवन में मौजूद तीन लोगों की जान बाल-बाल बची। प्रशासन ने भवन को असुरक्षित घोषित कर दिया है।
दोपहर बाद अचानक खोपड़ी स्थित कोआपरेटिव सोसाइटी के भवन पर पहाड़ी से भारी भरकम पत्थर गिरने से दो मंजिला मकान को पिछली ओर से काफी नुकसान पहुुंचा। मकान में उस समय तीन परिवार के तीन ही लोग ही उपस्थित थे। इनमें सूरज देव, देवेंद्र शास्त्री और अनीता शामिल हैं। जबकि, बच्चे स्कूल तो अन्य पुरुष अपने-अपने काम से बाहर गए थे। उन्होंने कहा कि अचानक पत्थर गिरने की आवाज सुनते ही वे लोग बाहर निकल गए। सूरज देव ने बताया कि जब मकान में कुछ काम रहे थे तो अचानक जोर की आवाज आई और कुछ समझ नहीं पाए कि यह क्या हुआ। उन्होंने कहा कि जैसे ही वे और अन्य लोग भवन से बाहर आए तो देखा कि पहाड़ी से बड़े-बड़े पत्थर सरक कर भवन पर गिर रहे थे। इसमें उनके सामान को भारी नुकसान पहुंचा है। उन्होंने कहा कि उस समय मकान में उन तीनों के अलावा कोई भी उपस्थित नहीं था। इससे उन्हें बाहर भागने में कठिनाई नहीं हुई। ऐसे में घटना की सूचना मिलते ही तहसीलदार मुकेश शर्मा सहित अन्य लोग भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने नुकसान का जायजा लिया और प्रभावित सूरज देव और देवेंद्र शास्त्री को पांच-पांच हजार रुपये फौरी राहत के रूप में दिए। उन्होंने कहा कि अन्य परिवार को किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ। साथ ही उन्होंने भवन को पूरी तरह से असुरक्षित घोषित कर दिया है। कैलाश फेडरेशन के पूर्व अध्यक्ष तथा कांग्रेस नेता बृजलाल ने मौके पर पहुंच कर प्रभावितों से मुलाकात की।
भय के साये में आसपास के परिवार
कोआपरेटिव सोसाइटी भवन के ऊपर भारी भरकम चट्टानें गिरने से आसपास के भवन मालिक भी अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रह रहे हैं। उनकी मांग है कि स्थिति को देखते हुए उन्हें कहीं सुरक्षित स्थान पर स्थानांतरित किया जाए। इसके साथ ही होटल रिजेंसी तक पत्थर गिरे, जबकि एक निजी वाहन का शीशा भी टूटा।

Related posts