भगवंत मान की पीएम मोदी से पहली मुलाकात, दोनों नेताओं के बीच कई मुद्दों पर हुई बात

भगवंत मान की पीएम मोदी से पहली मुलाकात, दोनों नेताओं के बीच कई मुद्दों पर हुई बात

चंडीगढ़
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नई दिल्ली में राज्य के अहम मुद्दों को लेकर मुलाकात की।
पीएम मोदी से हाथ मिलाते पंजाब सीएम भगवंत मान।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। सीएम का पदभार संभालने के बाद भगवंत मान की पीएम मोदी के साथ यह पहली मुलाकात है। दोनों नेताओं के बीच पंजाब के तमाम मुद्दों को लेकर चर्चा हुई। प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद भगवंत मान दिल्ली के मुख्यमंत्री व आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल से भी शाम पांच बजे मिलेंगे। यह मुलाकात सीएम आवास पर होगी।

पीएम से मुलाकात के बाद भगवंत मान ने कहा कि देश एक अंगूठी की तरह है। पंजाब उसमें एक नग है। पिछले सरकारों की वजह से नग का रंग कुछ फीका पड़ गया था। मगर अब इसे दोबारा चमकाया जाएगा और नया पंजाब बनाया जाएगा। मान ने पीएम मोदी से एक लाख करोड़ रुपये का पैकेज मांगा है। उन्होंने कहा कि दो साल की अवधि में 50-50 हजार करोड़ रुपये जारी करें ताकि कर्ज में डूबे प्रदेश को फिर से पैरों पर खड़ा किया जा सके।

गृह मंत्री शाह से भी मिलेंगे
मान की पंजाब की सीमाओं की सुरक्षा को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ भी बैठक होगी। प्रोटोकॉल के तहते सीएम भगवंत मान ने अपना कोविड टेस्ट भी कराया था। इससे पहले मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इस अहम मुलाकात की जानकारी स्वयं ट्वीट कर दी थी। उन्होंने लिखा है कि पंजाब के विकास को लेकर प्रधानमंत्री से मिलने का समय मांगा गया था, जिसकी स्वीकृति मिल गई है। इससे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री के पद पर मान के मनोयन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें शुभकामनाएं दी थीं और आश्वासन दिया था कि केंद्र सरकार राज्य सरकार के साथ मिलकर पंजाब को विकास पथ पर आगे बढ़ाएगी। मुलाकात के दौरान सीमा सुरक्षा समेत कई मुद्दों पर चर्चा हुई।

Related posts