बेहोश कर लूटने वाले ‘फंसेंगे’

हमीरपुर। दुकानदारों को बेहोश कर लूटने वाला गिरोह अब पुलिस के शिकंजे में होगा। पुलिस ने बुधवार को एक विशेष टीम का गठन किया है। टीम में कुल छह पुलिस जवान हैं। इनमें एक इंस्पेक्टर, एक सब इंस्पेक्टर, दो हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल शामिल हैं। टीम भोरंज थाना प्रभारी के नेतृत्व में जगह-जगह दबिश देगी। आरोपियों को पकड़ने के लिए टीम को सक्रिय कर दिया है।
उल्लेखनीय है जिलेभर में दो सप्ताह के भीतर ही बेहोश कर लूटने की आधा दर्जन वारदातें सामने आ चुकी हैं। इन सभी वारदातों में दुकानदारों और व्यापारियों को निशाना बनाया गया है। खाने पीने का लालच देकर शातिर बेहोश कर रहे थे। इसके बाद दुकान से कैश और अन्य सामान ले जाते थे। पुलिस की पकड़ में भी नहीं आ रहे हैं। अप्लाइड फार बाइक में आते और वारदात को अंजाम देकर भाग जाते। अब पुलिस ने इन पर शिकंजा कसने की तैयारी कर ली है।
अमर उजाला का असर
सूबे के नंबर वन समाचार पत्र अमर उजाला ने लूटपाट करने वाले शातिरों की खबरों को प्रमुखता से प्रकाशित किया। इसके बाद ही पुलिस हरकत में आई और आरोपियों को ढूंढने के लिए टीम का गठन किया। नंबर वन समाचार पत्र ने लोगों को सावधान भी किया कि किसी अनजान व्यक्ति से खाने पीने की चीजें न लें। पुलिस की कार्यप्रणाली को भी सवालों के घेरे में खड़ा किया था।

पुलिस ने विशेष टीम का गठन कर दिया है। दबिश के लिए फील्ड में भेज दिया गया है। जल्द ही शातिरों का सुराग लगा लिया जाएगा।
-वीना भारती, एसपी, हमीरपुर

Related posts