बेहोश कर लूटने की वारदातें बढ़ीं

हमीरपुर। जिले में लोगों को जहरीले पदार्थों से बेहोश कर लूटने की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। गत डेढ़ सप्ताह में आधा दर्जन लूटपाट की घटनाएं हो चुकी हैं। हालांकि पुलिस मामलों को जल्द सुलझाने के दावे करती है। लेकिन हकीकत में अभी तक एक भी मामला नहीं सुलझ पाया है।
सभी मामलों में शातिरों ने लूटपाट के लिए एक ही तरीका अपनाया है। शातिरों ने केवल दुकानदारों या व्यापारियों को ही अपना निशाना बनाया है। इससे अंदेशा जताया जा रहा है कि इन वारदातों के पीछे एक ही गिरोह सक्रिय है। हैरत की बात है कि पुलिस अभी तक एक भी मामले को सुलझाने में सफल नहीं हो पाई है।

पहला मामला
पहली घटना बिझड़ी में हुई। यहां शातिरों ने कोल्ड ड्रिंक में जहरीला पदार्थ पिलाकर सब्जी विक्रेता से लूटपाट की थी।

दूसरा मामला
दूसरी वारदात बड़सर क्षेत्र के मैड़ में हुई। यहां शातिरों ने ठेके के सेल्समैन को बेहोश किया। नौ हजार रुपये की नकदी छीनकर फरार हो गए थे। सेल्समैन को प्राथमिक उपचार के बाद टांडा रेफर किया गया था।

तीसरा मामला
तीसरी वारदात 9 फरवरी को भोरंज के तरक्वाड़ी में हुई। यहां चिकन कार्नर संचालक को नशीला पदार्थ पिलाकर शातिरों ने करीब 12 हजार रुपये की नकदी उड़ा ली थी। चिकन कार्नर संचालक कश्मीर सिंह को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर किया गया था।

चौथा मामला
12 फरवरी को बड़सर के बल्याह में चौथा लूटपाट का मामला हुआ। शातिरों ने दुकानदार को नशीला पदार्थ पिलाकर करीब 3 हजार रुपये की नकदी उड़ा ली थी। शातिर अप्लाइड फार बाइक पर दुकान में पहुंचे थे।

पांचवां मामला
पांचवा मामला 17 फरवरी को गलोड़ क्षेत्र में हुआ। यहां शातिरों ने चाय विक्रेता को नशीला पदार्थ पिलाकर इंडक्शन चूल्हे सहित दिनभर की कमाई उड़ा ली थी।

छठा मामला
छठा मामला 18 फरवरी को भोरंज के लदरौर क्षेत्र में हुआ। शातिरों ने पेट्रोल पंप में कार्यरत कर्मचारी को अमरूद में जहरीला पदार्थ खिलाकर लूटने का प्रयास किया है। इसमें शातिर असफल रहे हैं।

Related posts