बेटी से छेड़छाड़ पर मां-बाप ने की थी हत्या

सांगला (किन्नौर)।(विशेश्वर नेगी)निचार खंड के पौंडा में सेप्टिक टैंक में मिला व्यक्ति का शव हत्या करने के बाद फेंका गया था। इस बात का खुलासा पुलिस जांच में हुआ है। जांच में पता चला है कि नीर बहादुर (मृतक) क्षेत्र में किसी के घर मेहमान के रूप में गया था। इसी दौरान उसने नाबालिग लड़की से छेड़छाड़ कर दी। जब इसकी जानकारी नाबालिग के माता-पिता को मिली तो उन्होंने पीट-पीट कर उसकी हत्या कर दी और शव मकान मालिक के सेप्टिक टैंक में फेंक दिया।
पुलिस के अनुसार 31 जनवरी को नीर बहादुर (50) पौंडा में लाल बहादुर और सीता देवी के घर गया था। इसी दौरान परिजन अपनी बेटी को घर में छोड़ कर सब्जी लाने चले गए। जब वह लौटकर आए तो उनकी बेटी ने बताया कि नीर बहादुर ने उसके साथ छेड़छाड़ और अश्लील हरकतें कीं। इस पर गुस्साए माता-पिता ने नीर बहादुर की पीट-पीट कर हत्या कर दी। इसके बाद शव को सेप्टिक टैंक में फेंक दिया। इसके बाद वे दो फरवरी को वहां से निकल गए। इससे पूर्व वे अपने रिश्तेदारों के यहां रहने वाली बड़ी बेटी सरिता को घटना के बारे में बताया और कहा कि किन्नौर से जा रहे हैं। बड़ी बेटी ने उनके साथ जाने से मना कर दिया।
वहीं, मकान मालिक पुंगु देवी भी एक तारीख से किराये का इंतजार करती रही। जब वह अपने मकान का किराया लेने वहां पहुंची तो उसने देखा कि मकान तो खाली पड़ा है। इसी दौरान उसने टैंक में शव देखा। इसकी सूचना 6 फ रवरी को पुंगु देवी ने भावानगर पुलिस थाने में दी। पुलिस की टीम थाना प्रभारी के अगुवाई में मौके पर पहुंची और शव टैंक से निकाला। इसके बाद से थाना प्रभारी भावानगर प्रकाश नेगी और एएसआई राजेंद्र सिंह मामले की जांच में जुटे थे। बुधवार को पुलिस ने आरोपी दंपति लाल बहादुर और सीता देवी ज्यूरी को क्यार से गिरफ्तार किया है। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने हत्या का गुनाह कबूल लिया है। एसपी किन्नौर अजय बौद्ध ने कहा कि दंपति ने छेड़छाड़ करने पर आरोपी को पीट पीट कर मार डाला था।

Related posts