बिना बिल के लाया जा रहा लाखों का माल पकड़ा

चंबा: त्यौहारों के सीजन में कुछ लोग व्यापार करके पैसा तो कमाना चाहते हैं लेकिन सरकारी खजाने को चूना लगाने से भी वे गुरेज नहीं करते हैं। ऐसे व्यापारियों के खिलाफ आबकारी एवं कराधान विभाग ने अपनी जो मुहिम छेड़ी है उसके माध्यम से उसने शुक्रवार को चंबा-पठानकोट मार्ग पर करीब 13 व्यापारियों पर शिकंजा कसते हुए अवैध ढंग से चंबा लाए जा रहे लाखों रुपए के माल को पकड़ने में सफलता हासिल की, वहीं 1 लाख 41 हजार रुपए का जुर्माना वसूलने में भी कामयाबी हासिल की है।
आबकारी एवं कराधान विभाग के ए.ई.टी.सी. नविंद्र ने जानकारी देते हुए बताया कि विभाग की महिला ई.टी.ओ. शैलजा शर्मा ने शुक्रवार को चंबा-पठानकोट मार्ग पर करीब 13 ऐसे मामलों को पकड़ने में सफलता हासिल की जिसमें पंजाब से व्यापारी बिक्री के लिए चंबा माल तो ला रहे थे लेकिन उस माल से संबन्धित कोई भी आवश्यक दस्तावेज नहीं थे। ऐसे में उक्त अधिकारी ने ऐसे व्यापारियों के खिलाफ विभाग के नियमानुसार कार्रवाई को अमलीजामा पहनाते हुए उन पर जुर्माना ठोका और मौके पर ही 1 लाख 41 हजार रुपए का जुर्माना वसूलने में कामयाबी हासिल की है।
उन्होंने बताया कि पिछले दिनों भी चंबा-भरमौर मार्ग पर विभाग की उक्त महिला अधिकारी ने करीब अढ़ाई लाख रुपए का बिना बिल के माल पकड़ा था जिसके बदले में 75 हजार रुपए का जुर्माना ठोका गया था। उन्होंने बताया कि यह अभियान इसी प्रकार से आगे भी जारी रहेगा और सरकारी खजाने को चूना लगाने वाले विभाग से नहीं बच सकेंगे।

Related posts