बिजली बोर्ड ने खराब स्विच देने पर कंपनी को दो करोड़ का भुगतान करने पर लगाई रोक

बिजली बोर्ड ने खराब स्विच देने पर कंपनी को दो करोड़ का भुगतान करने पर लगाई रोक

शिमला
कर्मचारी यूनियन के आरोप पर बोर्ड प्रबंधन ने गड़बड़ी को नकार कर स्थिति स्पष्ट करते हुए यह जानकारी दी। बोर्ड के प्रबंध निदेशक पंकज डढवाल ने बताया कि अक्तूबर 2020 में 11 केवी के 3592 जीओ स्विचों की खरीद की गई थी।

खराब स्विचों की सप्लाई देने पर बिजली बोर्ड ने उत्तर प्रदेश की एक कंपनी की करीब दो करोड़ रुपये की पेमेंट रोक दी है। कर्मचारी यूनियन के आरोप पर बोर्ड प्रबंधन ने गड़बड़ी को नकार कर स्थिति स्पष्ट करते हुए यह जानकारी दी। बोर्ड के प्रबंध निदेशक पंकज डढवाल ने बताया कि अक्तूबर 2020 में 11 केवी के 3592 जीओ स्विचों की खरीद की गई थी। मार्च 2021 में सप्लाई प्राप्त हुई थी। कुछ दिनों के बाद ही स्विचों की गुणवत्ता को लेकर फील्ड अधिकारियों ने सवाल उठाए थे।

मामले की जांच बड़ोदरा की इलेक्ट्रिक एंड रिसर्च एसोसिएशन से करवाई गई थी। जांच रिपोर्ट में स्विचों की गुणवत्ता को नियमों के विपरीत पाया गया। उन्होंने बताया कि संबंधित कंपनी को तत्काल सप्लाई वापस लेने के आदेश दिए गए थे। बोर्ड की वित्त शाखा ने पेमेंट भी रोक दी थी। अब यह मामला हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट और माइक्रो एंड स्मॉल एंटरप्राइज फैसिलिटेशन काउंसिल (एमएसईएफसी) आगरा में विचाराधीन है। प्रबंध निदेशक ने कहा कि कर्मचारी यूनियन की ओर से गलत आरोप लगाए गए हैं।

Related posts