बिजली बिल जमा कराने में छूटा पसीना

शिमला। बिजली कंपनी के मुख्यालय कुमार हाउस में मेन सरवर डाउन होने के चलते वीरवार को बिल देरी से जमा हो सके। रिज, छोटा शिमला, खलीनी, ईदगाह और चौड़ा मैदान सहित अन्य काउंटरों में पहुंचे उपभोक्ताओं को सुबह से दोपहर हो गई, पर समस्या का समाधान नहीं हो सका। बारह बजे तक भी जब बिलिंग सिस्टम दुरुस्त नहीं हुआ तो अधिकारियों ने लाइनों में लगे उपभोक्ताओं के बिल लेकर अपने पास रख लिए। दोपहर बाद सिस्टम दुरुस्त होने के बाद कंप्यूटर में इनकी एंट्री हो सकी।
बिल जमा कराने पहुंचे मैहली के सूरत सिंह ने बताया कि सुबह साढ़े नौ बजे वे लाइन में खड़े हो गए। कई और काम भी निपटाने थे, इसलिए जल्दी आए। लेकिन दोपहर हो गई पर गिल जमा नहीं हुआ। लोअर खलीनी के नरेंद्र राणा कहते हें कि हर माह कंप्यूटर सिस्टम खराब हो जाता है। काम देख रही कंपनी पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। न्यू शिमला के रिंकू ने बताया कि सुबह दस बजे ही बिजली कंपनी के अफसरों को मेनुअल बिल काटने को कहा पर दो घंटे देरी से अधिकारियों को यह बात समझ आई।
न्यू शिमला की नीना सुबह साढ़े नौ बजे लाइन में खड़ी हो गईं। मगर कंप्यूटर हांफने के चलते साढ़े बारह बजे इनका बिल लिया गया। मैहली की सुमित्रा देवी को 11:00 बजे तक अस्पताल भी पहुंचना था। पर इन्हें लाइन में खड़े-खड़े ही 12:00 बज चुके हैं। लोअर खलीनी की भानू देवी का कहना है कि पुराने तरीके से भी बिल जमा होने चाहिए ताकि उपभोक्ताओं को परेशानियों का सामना न करना पड़े।
——–
एक बजे तक आए उपभोक्ताओं के बिल लिए
खलीनी सब डिवीजन के सहायक अभियंता प्रताप एस सिधोली ने बताया कि कंप्यूटर बिलिंग सिस्टम की देखरेख का ठेका निजी कंपनी को दिया गया है। इनके स्तर पर खामी आने से कंप्यूटर हांफे हैं। उपभोक्ताओं की सुविधा को देखते हुए दोपहर एक बजे तक काउंटर पर पहुंचे लोगों के बिल ले लिए गए।

Related posts