आधा दर्जन गांवों में जल संकट

धौलाकुआं (सिरमौर)। क्षेत्र के गुलाबगढ़ की उठाऊ पेयजल योजना में लगी मोटर अचानक जल गई है। मोटर जलने से आधा दर्जन से अधिक ग्रामीण क्षेत्रों में सप्लाई होने वाला पीने का पानी बंद हो गया। पीने का पानी नहीं मिलने के कारण सैकड़ों परिवारों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 48 घंटों से गुलाबगढ़ के ग्रामीण इलाकों में जल संकट बना है।
विभाग का दावा है कि तकनीकी कर्मचारियों की विशेष टीम को मोटर ठीक करने के लिए मौका पर भेज दिया है। तकनीकी खराबी ठीक होते ही सप्लाई सुचारु कर दी जाएगी। उधर गुलाबगढ़ में संचालित पेयजल योजना से कुंडियो पंचायत, अपर गुलाबगढ़, निचला गुलाबगढ़, मोरो वाली, कोटड़ी ब्यास पंचायत के चंदपुर ब्यास, ब्यास भूड़, निचली कोटड़ी आदि आधा दर्जन से अधिक क्षेत्रों में पीने के पानी के लिए मारा मारी मची है। ग्रामीण इंतजार अली, तुफैल मोहम्मद, निसार अली, नाजिम अली, तोता राम, वाहिद मोहम्मद, अख्तर अली तथा कुरड़िया आदि ने बताया कि उन्हें पानी के लिए भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।
उधर इस संबंध में आईपीएच विभाग के सहायक अभियंता देवानंद पुंडीर ने बताया कि उठाऊ पेयजल योजना में लगी मोटर अचानक जली है। मोटर को ठीक करने का काम चल रहा है। शीघ्र योजना चालू कर दी जाएगी।

Related posts