बिजली के 4 ट्रांसफार्मर चार महीनों से बंद

सराहां (सिरमौर)। बागथन पंचायत के तकाहां व बजगा पंचायत के धभूड़ गांव में लगे बिजली के ट्रांसफार्मर पिछले चार महीने से बंद पड़े हैं। इस कारण दो दर्जन परिवारों को परेशानी उठानी पड़ रही है। इन ट्रांसफार्मरों को स्थापित हुए अभी लगभग दो ही वर्ष हुए थे लेकिन यह दो बार खराब हो चुकें हैं।
ट्रांसफार्मर खराब होने के कारण अब आनन फानन में तकाहां गांव को शेकरा बघार से जोड़ा गया है। जबकि धभूड़ गांव को बनाड़ ट्रांसफार्मर से जोड़ा गया है। तकाहां निवासी मामराज, विजय, गणेश, केशव दत्त, मुकेश, सतपाल, आंबादत्त, देवेंद्र, राजेश शर्मा व धभूड़ निकासी मदन सिंह व तपेंद्र ने बताया कि जो ट्रांसफार्मर यहां पर लगाए गए हैं वह चल कम रहे हैं जबकि खराब ज्यादा हो रहे हैं। यहां पर कम वोल्टेज के कारण बच्चों की वार्षिक परीक्षाओं पर असर पड़ रहा है।
शाम को बच्चोें को पढ़ाई के लिए पर्याप्त रोशनी नहीं मिल रही है जिससे लोगों में काफी रोष है। उन्होंने कहा कि जल्दी से जल्दी हमारी समस्या निपटाई जाए जिससे बच्चों की पढ़ाई पर असर न पड़े। जब इसके बारे में अधिशासी अभियंता नाहन भरतवाल से बात की गई तो उन्होंने कहा कि इसकी जानकारी सहायक अभियंता को दे दी गई है जोकि शीघ्र कार्रवाई करेंगे

Related posts