बरोटीवाला-ईएसआई काठा तक चले बस

बद्दी (सोलन)। हेमा हर्बस कंपनी यूनियन ने बरोटीवाला से ईएसआई काठा तक सीधी बस सेवा शुरू करने की मांग उठाई है। इसी मामले को लेकर यूनियन का प्रतिनिधिमंडल ईएसआई के क्षेत्रीय निदेशक बीएस नेगी से मिला।
प्रतिनिधिमंडल ने निदेशक को बताया कि कामगारों को ईएसआई चिकित्सालय काठा में उपचार के लिए दो घंटे का समय दिया जाता है, लेकिन उन्हें पहले तो चिकित्सालय पहुंचने के लिए जाने में दिक्कत आती है। फिर सिक्का होटल के आगे जाने के लिए कोई भी सुविधा नहीं है। चिकित्सालय में पांच काउंटर होने के बावजूद भी दो ही काउंटर मौके पर होते हैं जिससे कामगारों को लंबी लाइन में लगना पड़ता है। दो घंटे जांच कराने के लिए लगते है। उसके बाद अगर चिकित्सक रोगी को टेस्ट कराने की सलाह पर देता है तो दो दिन का और समय लग जाता है। जिससे दो दिन की दिहाड़ी टूटने की बजाए रोगी निजी चिकित्सालय में ही उपचार कराना बेहतर समझता है।
इस पर क्षेत्रीय निदेशक बीएस नेगी ने कामगारों को सप्ताह में दो दिन तक बरोटीवाला से ईएसआई काठा तक सीधी बस सेवा शुरू करने का आश्वासन दिया और कहा कि ईएसआई चिकित्सालय में लगने वाली लाइन व कम काउंटर खोलने को लेकर शीघ्र ही चिकित्सालय अधीक्षक को पत्र लिखा जाएगा। जन संपर्क अधिकारी देवव्रत यादव और सामाजिक सुरक्षा अधिकारी अमी चंद ने भी कामगारों को उनकी समस्याओं को समय रहते पूरा करने का आश्वासन दिया। प्रतिनिधिमंडल ने यूनियन के प्रधान दौलत राम, महासचिव नरेश मेहता, राम गोपाल और विजय कुमार मौजूद रहे।

Related posts