बडगाम में लश्कर के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, चार मददगार गिरफ्तार

जम्मू

भारतीय सेना
जम्मू कश्मीर के बडगाम में लश्कर के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ हुआ है। सुरक्षाबलों ने बीरवाह के एक शीर्ष लश्कर मददगार वसीम गनी सहित चार को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आतंकियों के मददगार अपने आकाओं के लिए रहने का प्रबंध करते थे। साथ ही संवेदनशील सूचनाएं लश्कर तक पहुंचाते थे।

आतंकियों को एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुंचाने में भी ये सहयोग करते थे। इनसे पूछताछ में आतंकी संगठनों की गतिविधियों और उनके ठिकाने के बारे में जानकारी मिलने की उम्मीद है। पुलिस ने इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
पकड़े गए आतंकियों के मददगारों की पहचान वसीम गनी निवासी बीरवाह, फारुक अहमद, मोहम्मद यासीन और अजहरुद्दीन मीर के रूप में हुई है। इनके कब्जे से हथियार, गोला-बारूद व अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है। इस अभियान को बडगाम पुलिस और सेना की 53 आरआर ने अंजाम दिया।
यह भी पढ़ेंः  देश के दुश्मन! होश उड़ा देने वाला तहसीलदार का तहखाना, घर में बना रखा था आतंकी ठिकाना

एक तहसीलदार के घर में आतंकी ठिकाना
इससे पहले शुक्रवार को दक्षिणी कश्मीर में पुलवामा जिले के राजपोरा इलाके में सुरक्षाबलों ने एक तहसीलदार के घर में तहखाने में बनाए गए आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ किया था। हालांकि, ठिकाने से किसी असलहे की बरामदगी नहीं हुई। इस मामले में सुरक्षा एजेंसियां तहसीलदार से पूछताछ कर रही हैं। कई अहम खुलासे होने की संभावना भी जताई जा रही है।

पुलिस को सूचना मिली थी कि राजपोरा इलाके के एक गांव में रहने वाले तहसीलदार के घर में आतंकी ठिकाना है। इस सूचना पर सेना की 42 राष्ट्रीय राइफल्स, 182वीं बटालियन सीआरपीएफ और पुलिस ने घर की तलाशी ली तो तहखाने में बनाए गए ठिकाने का पता चला। आशंका जताई जा रही है कि यहां आतंकी पनाह लेते होंगे और हथियार भी छिपाते होंगे।

 

Related posts