बच्चे को अगवा कर मांगी डेढ़ करोड़ की फिरौती

नई दिल्ली। मध्य जिला पुलिस ने डेढ़ करोड़ रुपये फिरौती के लिए अपहरण किए गए कपड़ा व्यवसायी के 11 वर्षीय बेटे को मुक्त करा लिया। उसे रेवाड़ी रेलवे स्टेशन से अपहरणकर्ता के चंगुल से छुड़ाया गया। पुलिस ने मास्टर माइंड और उसके सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस उपायुक्त आलोक कुमार ने बताया कि शनिवार शाम करीब सात बजे राजेंद्र नगर निवासी सुरेंद्र की पत्नी जसविंदर कौर ने 11 वर्षीय बेटे हरमीत के अपहरण की सूचना दी थी। अपहरणकर्ताओं ने डेढ़ करोड़ रुपये की फिरौती की मांग की थी। पुलिस ने अपहरणकर्ता के फोन को सर्विलांस पर लगाया, जिसकी लोकेशन भिवाड़ी राजस्थान में मिली। इस दौरान आरोपियों ने पीड़ित परिवार से दो बार और रविवार सुबह 11 बजे तक रकम का इंतजाम करने के लिए कहा। पुलिस ने भिवाड़ी पहुंचकर हरपाल सिंह सोढ़ी को गिरफ्तार कर लिया। वह प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करता है। वहीं, रविवार देर शाम अपहरण के मास्टर माइंड हरप्रीत को राजेंद्र नगर से गिरफ्तार कर लिया गया है।

बच्चे के दोस्त का पिता है अपहरण कर्ता
अपहरण करने वाला हरप्रीत बच्चे के दोस्त का पिता है और प्रॉपर्टी का काम करता है। हरपाल सिंह सोढ़ी ने बताया कि अपहरण का मास्टर माइंड उसका दोस्त हरप्रीत है, जो 25 किलोमीटर दूर रेवाड़ी रेलवे स्टेशन के पास बच्चे के साथ कार में मौजूद है। पुलिस ने रविवार तड़के वहां से सफेद रंग की स्विफ्ट कार से बच्चे को बरामद कर लिया।

दुकान खरीदना चाहते थे पिता
सुरेंद्र बेटे के लिए एक दुकान खरीदना चाहते था। बच्चे की मां प्रॉपर्टी डीलर हरप्रीत की पत्नी से इस बात का जिक्र कर चुकी थी। हरप्रीत को लगा कि सुरेंद्र के पास काफी नकदी है। इसलिए उसने उसके बेटे के अपहरण की योजना बनाई।

आरोपी के फोन से ही पता चला हरप्रीत के बारे में
रात में अपहरणकर्ता ने पीड़ित परिवार से रकम के इंतजाम की बात कही। लेकिन उन्होंने इतनी रकम नहीं होने की बात कही। इस पर अपहरणकर्ता ने उससे कहा कि उसके पास दुकान खरीदने के लिए 80 लाख घर में हैं। यह बात सिर्फ हरप्रीत की पत्नी को पता थी। इस खुलासे के बाद पुलिस हरप्रीत के घर पहुंची। जहां पता चला कि वह रुपये लेने के लिए दिल्ली से बाहर गया है। जब पुलिस ने उसके मोबाइल नंबर की जांच की, तो पता चला कि हरप्रीत उस समय राजेंद्र नगर में ही मौजूद था, जब बच्चे को अगवा किया गया। उसके बाद से उसके फोन की लोकेशन भिवाड़ी में मिली।

पुलिस की मुस्तैदी भांप गया था हरप्रीत
शनिवार देर रात हरप्रीत ने दोस्त हरपाल और पत्नी से संपर्क करने का प्रयास किया। लेकिन उनकी ओर से जवाब नहीं मिलने पर वह पुलिस की मुस्तैदी को भांप गया। जब उसने हरपाल से संपर्क किया, तब तक पुलिस उसे गिरफ्तार कर चुकी थी। इसके बाद वह फश्रार हो गया। हालांकि, रविवार देर शाम उसे दबोच लिया गया।

Related posts