फ्रीहोल्ड में देरी से बढ़ी लोगों की नाराजगी

लोहाघाट। नगर की लीज भूमि को फ्रीहोल्ड करने की प्रक्रिया में हो रही देरी से लोगों में नाराजगी बढ़ रही है। नगर पंचायत अध्यक्ष लता वर्मा की अध्यक्षता में हुई बैठक में नागरिकों ने लीज जमीन जल्द फ्रीहोल्ड नहीं होने पर कड़े कदम उठाने की बात कही।
जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष जोधसिंह ढेक, पूर्व चेयरमैन भूपाल सिंह मेहता, नवीन मुरारी, पदमादत्त पुनेठा, आरसी पांडेय आदि का कहना था कि नगर की 3320 नाली भूमि को फ्रीहोल्ड करने के लिए यहां के करीब 1500 लोगों ने 3.75 करोड़ रुपए नियमानुसार राजकोष में जमा कर दिए थे, लेकिन इसके बावजूद भूमि को फ्रीहोल्ड करने की दिशा में कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है। अभी तक मात्र 302 आवेदन पत्रों का ही सर्वेक्षण किया गया है।
बैठक में सभासद विमल कलौनी, रेनू गड़कोटी, गोविंद वर्मा, शिक्षाविद बीडी कलौनी, व्यापार संघ अध्यक्ष भैरव राय, पूर्व अध्यक्ष जीवन पुनेठा, लाला मंगत राम, रविशंकर जोशी आदि का कहना था कि भूमि को फ्रीहोल्ड नहीं किए जाने के कारण नगर का विकास अवरुद्ध हो गया है। तय किया गया कि चेयरमैन के नेतृत्व में सोमवार को यहां के प्रमुख लोगों का एक शिष्टमंडल जिलाधिकारी से मिलकर भूमि को शीघ्र फ्र ीहोल्ड करने की मांग करेगा। उधर एसडीएम परितोष वर्मा का कहना है कि चुनावी कार्य में व्यस्तता की वजह से देरी हो रही है। चुनाव बाद इस प्रक्रिया को तेज किया जाएगा।

Related posts