प्रदेश से आचार सहिंता हटी अब शुरू होंगे 25.50 करोड़ रुपये के विकास कार्य

प्रदेश से आचार सहिंता हटी अब शुरू होंगे 25.50 करोड़ रुपये के विकास कार्य

ऊना। आचार संहिता हटने के बाद जिला ऊना में विकास कार्य फिर गति पकड़ेंगे। नई सरकार के कार्यकाल में नए क्लेवर और फ्लेवर के साथ अधिकारी विकास कार्यों को मूर्त रूप देने के लिए जुटेंगे। दो दिन की छुट्टी के बाद अधिकारी कार्यों को सोमवार से आगे बढ़ाने के संबंध में कदमताल शुरू कर देंगे।
जिले में लोक निर्माण विभाग के ऊना और बंगाणा डिविजन में करीब 25.50 करोड़ रुपये के कार्य शुरू किए जाएंगे। इतनी राशि के काम प्रदेश में आदर्श चुनाव आचार संहिता लगने के चलते रुक गए थे, जिन्हें शुरू नहीं किया जा सका। अब टेंडर अवार्ड होने के बाद इन कार्यों को धरातल पर जनता की सुविधा के लिए उतारा जाएगा। बंगाणा डिविजन के तहत करीब 25 करोड़ रुपये राशि के कार्यों को अमलीजामा पहनाया जाना बाकी है। डंगे निर्माण सहित छोटे-छोटे कार्यों के अलावा नाबार्ड के तहत दो बड़े काम इसमें शामिल हैं। दो बड़े कार्यों में बंगाणा क्षेत्र की दो सड़कों का निर्माण जल्द शुरू होगा। जिसके बाद स्थानीय ग्रामीण बेहतर सड़क सुविधा का लाभ ले सकेंगे।

इसी प्रकार लोनिवि ऊना डिविजन के तहत 50 लाख रुपये के विकास कार्यों को शुरू होंगे। कार्यों के टेंडर जल्द संबंधित एजेंसियों को जल्द अवार्ड कर दिए जाएंगे। ऊना क्षेत्र में छोटे-छोटे कार्यों में डंगों का निर्माण यहां होने के लिए टेंडर अवार्ड होंगे। ऊना सहित विभिन्न स्थानों के पर एक से दो लाख के मरम्मत कार्यों को भी लोनिवि पूरा करेगा।

भरवाईं डिविजन में कोई नया काम नहीं, पुराने मार्च तक होंगे संपन्न
लोक निर्माण विभाग भरवाईं डिविजन के तहत किसी नए कार्य का टेंडर फिलहाल प्रस्तावित नहीं हैं लेकिन पुराने चल रहे विकास के बड़े कार्यों का मार्च तक पूरा होना तय है। इसमें करीब 10 करोड़ रुपये की लागत का खड़ोह मार्ग, नैहरियां में 8.50 करोड़ रुपये की राशि से बनी आईटीआई भवन, अंब में 15 करोड़ रुपये की लागत से बना ज्यूडिशियल कोर्ट कॉम्प्लेक्स भी मार्च तक लोकार्पित होने की संभावना है।
करीब 50 लाख रुपये छोटे विकास कार्यों का टेंडर अवार्ड होने हैं। यह टेंडर अब आचार संहिता हटने पर किए जाएंगे। सभी विकास कार्यों को धरातल पर उतारा जाएगा।
-राजेश गर्ग, अधिशाषी अभियंता लोनिवि ऊना

करीब 25 करोड़ रुपये के विकास कार्य आचार संहिता हटने पर अब धरातल पर उतारे जाएंगे। इसके लिए प्रक्रिया अमल पर लाई जाएगी।
-शशिपाल धीमान, अधिशाषी अभियंता लोनिवि बंगाणा

Related posts