प्रदेश सरकार श्रमिकों के कल्याण व समस्या समाधान के लिए कृतसंकल्प: डॉ. शांडिल

प्रदेश सरकार श्रमिकों के कल्याण व समस्या समाधान के लिए कृतसंकल्प: डॉ. शांडिल

शिमला : प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को रोजगार दिलवाने के लिए आईटी प्लेटफॉर्म के इस्तेमाल पर बल दिया जाएगा ताकि उन्हें प्रशिक्षित कर देश-विदेश में रोजगार प्राप्त करने के लिए निपुण बनाया जा सके। यह बात आज श्रम एवं रोजगार मंत्री डॉ. कर्नल धनी राम शांडिल ने श्रम एवं रोजगार विभाग के अधिकारियों के साथ आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही।
डॉ. शांडिल ने कहा कि समाज के विकास में श्रमिकों की अहम भूमिका है। प्रदेश सरकार श्रमिकों व बेरोजगार युवाओं के कल्याण व उनसे जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए कृतसंकल्प है।
उन्होंने प्रदेश में विभिन्न राज्यों से आने वाले श्रमिकों की बढ़ती संख्या को मद्देनजर रखते हुए उनका पंजीकरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए ताकि उनके कल्याणार्थ चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं व सुविधाओं का लाभ उन्हें शीघ्र प्राप्त हो। उन्होंने  कहा कि इससे निर्माण कार्यों में संलग्न स्थानीय व प्रवासी कामगारों का पूरा ब्यौरा उपलब्ध होगा।
उन्होंने कहा कि श्रमिक कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष की जल्द ही नियुक्ति की जाएगी ताकि श्रमिकों से जुड़ी समस्याओं व उनके हितों को सुरक्षा प्रदान की जा सके।
बैठक में श्रम एवं रोजगार सचिव अक्षय सूद ने विभाग द्वारा कार्यान्वित की जा रही विभिन्न योजनाओं की विस्तृत जानकारी प्रदान करते हुए युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने के सुझाव भी प्रदान किए।
बैठक में सचिव श्रम एवं रोजगार अक्षय सूद, श्रम आयुक्त मुकेश रपसवाल एवं विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts