पूरे गांव से कर दी करोड़ों की ठगी

देहरादून। रुपया विनियोग कर लाखों ब्याज देने का लालच देकर एक ठग ने अपने रिश्तेदार, गांव के रिटायर्ड फौजी, पड़ोसियों को करोड़ों का चूना लगाया और चंपत हो गया। उसने गांव के हर परिवार से कुछ न कुछ ठगी की। ठग ने गांव के विकलांगों को भी नहीं छोड़ा। मंगलवार को पीड़ित ग्रामीण एसएसपी से मिले और उचित कार्रवाई की मांग की। एसएसपी ने जांच के आदेश दिए।
गांव शुक्लापुर, प्रेमनगर निवासी युवक राजपुर रोड स्थित एक इंश्योरेंस कंपनी में बतौर सेल्समैन काम करता है। उसने अपने गांव में अपने रिश्तेदार अरुण भट्ट पुत्र टीपी भट्ट से आठ लाख रुपये उधार लिए और कहा कि वह रुपये ब्याज के साथ वापस करेगा। लेकिन तय समयसीमा तक उसने ऐसा नहीं किया। उसके बाद उसने पड़ोसी सतेंद्र बलूनी से दस लाख रुपये उधार लिए। उन्हें भी यही झांसा दिया। एक के बाद एक कर उसने गांव के सभी लोगों से लगभग तीन करोड़ रुपये उधार ले लिए। पीड़ितों के अनुसार, किसी से उसने पॉलिसी कराने के नाम पर तो किसी से सोने के बिस्किट खरीदने के एवज में अग्रिम भुगतान के बदले रुपये हासिल किए। उसने लोगों को सस्ते एलसीडी, वाशिंग मशीन व रेफ्रिजरेटर दिलाने के नाम पर भी एडवांस रुपया लिया और चंपत हो गया। कई दिन तक गांव के लोगों ने उसे तलाशा, लेकिन उसका सुराग हाथ न लग सका। मंगलवार को पीड़ित एसएसपी कार्यालय पहुंचे और न्याय की गुहार लगाई। एसएसपी ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।
जीवन भर की कमाई ठगी
देहरादून। रिटायर्ड फौजी की जीवनभर की कमाई भी ठग ने हड़प ली। सोमवार को एसएसपी कार्यालय आए विनय संदौली ने बताया कि किसी दुर्घटना के कारण वह विकलांग हो गए थे। इसलिए उन्हें फौज से रिटायर होना पड़ा। फौज से रिटायर होने के बाद उन्हें कुछ रुपया मिला था। जिसे उन्होंने बैंक में जमा किया था।

Related posts