पुलिस ने लॉरेंस के चार गुर्गे दबोचे, ड्रोन से मंगवाते थे हथियार और हेरोइन

पुलिस ने लॉरेंस के चार गुर्गे दबोचे, ड्रोन से मंगवाते थे हथियार और हेरोइन

पंजाब पुलिस ने ड्रोन से हथियार और हेरोइन मंगवाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने चार तस्करों को गिरफ्तार किया है। ये सभी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ गैंग से जुड़े हैं। पुलिस ने गैंगस्टर बलजिंदर सिंह उर्फ बिंदरी और उसके तीन साथियों को बठिंडा से दबोचा है। यह सफलता एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स और बठिंडा पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन में हासिल की। आरोपियों से एक चीनी पिस्तौल, पांच कारतूस, 270 ग्राम हेरोइन व एक ऑडी कार बरामद हुई है।

अन्य आरोपियों में बलजिंदर सिंह उर्फ रैंच निवासी गांव माहीनंगल थाना तलवंडी साबो (बठिंडा), मनप्रीत सिंह उर्फ मनी निवासी ममदोट (फिरोजपुर) और गुरप्रीत सिंह उर्फ गोरा निवासी खुंदर उताड़ थाना ममदोट (फिरोजपुर) शामिल है। डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि आरोपियों का आपराधिक इतिहास है। पूछताछ में कई और राज खुलने के आसार हैं।

बठिंडा के एसपी (डी) अजय गांधी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर सीआईए वन और एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स की टीम ने एक ज्वाइंट ऑपरेशन के दौरान स्थानीय रिंग रोड बठिंडा से आ रही हरियाणा नंबर की कार रोकी। उसमें सारे आरोपी सवार थे। जब कार की जांच की गई तो उक्त सामान बरामद हुआ।

उन्होंने बताया कि आरोपी बलजिंदर सिंह उर्फ बिंदरी ने पुलिस पूछताछ में माना है कि उसके पाकिस्तान में नशा तस्करों के साथ संबंध है और वह उनसे ड्रोन के जरिए पाकिस्तान से हेरोइन मंगवाकर उसकी तस्करी बठिंडा और आसपास के जिलों में करता है। उसने यह भी माना कि कई बार ड्रोन के माध्यम से पाकिस्तान से हेरोइन मंगवा चुका है।

एसपी ने बताया कि आरोपी पर पहले भी हेरोइन तस्करी के नौ मामले दर्ज है। वहीं आरोपी मनी पर दो और गोरा पर एक नशा तस्करी का मामला दर्ज है। इसके अलावा उन पर रंगदारी, अपहरण, आर्म्स व एनडीपीएस एक्ट के मामले भी दर्ज हैं। आरोपियों को शुक्रवार को अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

Related posts