पुलिस ने कलमबंद किए अधिकारी के बयान

बिलासपुर। अर्जुन अवार्डी एथलेटिक्स कोच कमलेश कुमारी की मृत्यु के मामले की फाइल को पुलिस दोबारा खंगालने में जुट गई है। इसके तहत खेल विभाग के अधिकारियों के साथ ही खिलाड़ियों से भी पूछताछ की जा रही है। इसी कड़ी में वीरवार को पुलिस ने जिले में तैनात महकमे के एक आला अधिकारी के बयान कलमबंद किए।
गौरतलब है कि बिलासपुर में खेल विभाग में एथलेटिक्स कोच के पद पर कार्यरत कमलेश कुमारी को बीते वर्ष ऊना स्थानांतरित कर दिया गया था। वहां सड़क हादसे में उनकी मृत्यु हो गई थी। बिलासपुर में तैनाती के आखिरी दौर में वह काफी परेशान रही थीं। परिवार के सदस्यों ने खेल विभाग के कुछ अधिकारियों व प्रशिक्षकाें पर कमलेश को मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए कहा था कि तनाव ही उनकी मृत्यु का कारण बना। उन्होंने इस मामले की निष्पक्ष जांच की मांग उठाई थी। घुमारवीं के विधायक एवं सीपीएस राजेश धर्माणी ने इस मामले की फाइल दोबारा खुलवाने की बात कही थी।
बहरहाल, कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद इस मामले की जांच फिर से शुरू हो गई है। बीते माह खेल निदेशालय स्तर की एक अधिकारी के बयान कलमबंद करने के लिए उन्हें बिलासपुर बुलाया गया था। इसी कड़ी में वीरवार को जिले में तैनात महकमे के एक आला अधिकारी के बयान भी कलमबंद किए गए। जल्द ही बिलासपुर खेल छात्रावास के खिलाड़ियों से भी पूछताछ किए जाने की संभावना है। उधर, पुलिस अधीक्षक अनुपम शर्मा ने इस बात की पुष्टि की कि दिवंगत धाविका कमलेश कुमारी के मामले में फिर से छानबीन की जा रही है।

Related posts