पुलिसिया जुल्म: हिरासत में 55 साल के व्यक्ति की मौत, घरवाले बोले- थर्ड डिग्री देकर की हत्या, धरने पर बैठे

पुलिसिया जुल्म: हिरासत में 55 साल के व्यक्ति की मौत, घरवाले बोले- थर्ड डिग्री देकर की हत्या, धरने पर बैठे

पानीपत (हरियाणा)
हरियाणा के पानीपत में पुलिस हिरासत में मंगलवार की शाम 55 वर्षीय व्यक्ति की मौत के बाद नाराज परिजनों ने हंगामा किया और सिविल अस्पताल में धरना शुरू कर दिया। मामला पानीपत के अशोक विहार कालोनी से एक युवती को भगाने का है। इसमें आरोपी युवक के बड़े भाई के ससुर को गांव उग्राखेड़ी स्थित एक फैक्टरी से पूछताछ के लिए पुलिस ने हिरासत में लिया था। परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने थर्ड डिग्री देकर हत्या कर दी। डाबर कालोनी निवासी इरशाद पर आरोप है कि 25 मई को अशोक विहार कालोनी निवासी एक युवती को अपने साथ भगाकर ले गया है। मामले में युवती की मां की शिकायत पर किला थाना पुलिस ने इरशाद के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर दोनों की तलाश शुरू कर दी। इरशाद के परिजनों का आरोप है कि जब पुलिस दोनों को खोजने में कामयाब न हो सकी तो उन्हें परेशान करने लगी।

परिजनों से भी कुछ नहीं पता चला तो पुलिस ने रिश्तेदारों को थाने बुलाकर पूछताछ शुरू कर दी। मंगलवार शाम करीब पांच बजे पुलिस इरशाद के भाई नूर मोहम्मद के ससुर आयूब (55) निवासी विद्यानंद कालोनी को गांव उग्राखेड़ी स्थित एक फैक्टरी से हिरासत में लेकर किला थाने लेकर लाई।

वह वहां धागे की फैक्टरी में खड्डी मास्टर था। आयूब के बेटे फैजान ने बताया कि उन्हें शाम छह बजे पता चला कि पिता की हालत खराब हो गई है और उन्हें सामान्य अस्पताल ले जाया गया। जब  अस्पताल पहुंचे तो पता चला कि उनकी मौत हो चुकी थी। शरीर पर चोट के निशान थे।

बेटे का आरोप है कि पुलिस ने पिता को थर्ड डिग्री देकर हत्या की है। परिजनों ने सामान्य अस्पताल में रात 11 बजे तक हंगामा किया। डीएसपी के आश्वासन पर परिजन शांत हुए।

मामले की जांच की जा रही है। परिजनों की शिकायत के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान कोई भी आरोपी मिला तो उसके खिलाफ भी मामला दर्ज किया जाएगा। – सतीश वत्स, डीएसपी मुख्यालय।

Related posts