पानी की आपूर्ति के लिए बल्क ड्रग पार्क में 29.43 करोड़ के टेंडर

पानी की आपूर्ति के लिए बल्क ड्रग पार्क में 29.43 करोड़ के टेंडर

बल्क ड्रग पार्क के लिए प्रस्तावित भूमि पर पानी की आपूर्ति को लेकर टेंडर प्रक्रिया फिर से पूरी की गई है। जल शक्ति विभाग ने एक बार फिर इसके लिए टेंडर लगाए हैं। कुछ दिन पूर्व लगाया गया टेंडर सिरे नहीं चढ़ पाया। इस कारण दोबारा से टेंडर लगाना पड़ा है। अब विभाग की ओर से बल्क ड्रग पार्क में पीने के पानी के लिए 29.43 करोड़ के दो टेंडर लगाने जा रहा है। दोनों टेंडर पूरे होने से पार्क में सुविधाओं में पानी की जरूरतों को लेकर ड्रिलिंग और टैंक निर्माण कार्य को पूरा किया जाएगा।

पहला टेंडर 31 मई को खुलेगा और इसकी अनुमानित राशि 5.43 करोड़ रुपये निर्धारित की गई है। इस टेंडर में ड्रिलिंग एवं बोर करने के लिए ठेकेदार की ओर से राशि खर्च की जाएगी, जबकि दूसरा टेंडर को लगभग 24 करोड़ की राशि तक रखा गया है। पांच जून को इसे खोला जाएगा। इस टेंडर के अवार्ड होने पर संबंधित ठेकेदार की ओर से टैंक निर्माण और पंपिंग आदि कार्य को पूरा किया जाएगा।

हालांकि, बल्क ड्रग पार्क की प्रस्तावित भूमि में पानी की सुविधा के लिए जल शक्ति विभाग ने 31 करोड़ की मांग रखी है। विभाग की ओर से दोबारा की जाने वाली टेंडर प्रक्रिया को अपने स्तर पर पूरा कर लिया गया है। जल शक्ति विभाग ऊना की ओर से 29.43 करोड़ के दो टेंडर किए गए हैं। पानी से संबंधित सुविधाओं के लिए गोंदपुर में 50 लाख लीटर क्षमता का टैंक निर्माण भी होगा।

बल्क ड्रग पार्क के लिए दो टेंडर लगाए गए हैं। 31 मई और दूसरा पांच जून को खुलेगा। ठेकेदार को टेंडर आवंटन होने के बाद इसका कार्य शुरू भी कर दिया जाएगा। – नरेश धीमान, अधीक्षण अभियंता, जल शक्ति विभाग ऊना

Related posts