पर्यटकों ने किया हिमाचल का रुख, होटलो की सैलानी करवा रहे है एडवांस बुकिंग

पर्यटकों ने किया हिमाचल का रुख, होटलो की सैलानी करवा रहे है एडवांस बुकिंग

सोलन
गर्मियों की छुट्टियां बिताने के लिए बाहरी राज्यों से लोग प्रदेश के ठंडे क्षेत्र में आना पसंद कर रहे हैं। इसके तहत पर्यटक कसौली और चायल में छुट्टियां बिता रहे हैं। इसके लिए होटलों में पहले से ही एडवांस बुकिंग भी पर्यटकों ने की है।

वीकेंड पर प्रदेश में पर्यटकों की संख्या बढ़नी शुरू हो गई है। रविवार को भी पर्यटन नगरी चायल 60 और कसौली के होटल 80 प्रतिशत पैक रहे, जबकि 13 से 15 अप्रैल तक होटल सौ फीसदी बुक हो गए हैं। पर्यटकों ने एडवांस ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी है। पर्यटकों की आवाजाही से होटल कारोबारियों के चेहरे भी खिल उठे हैं।

जानकारी के अनुसार गर्मियों की छुट्टियां बिताने के लिए बाहरी राज्यों से लोग प्रदेश के ठंडे क्षेत्र में आना पसंद कर रहे हैं। इसके तहत पर्यटक कसौली और चायल में छुट्टियां बिता रहे हैं। इसके लिए होटलों में पहले से ही एडवांस बुकिंग भी पर्यटकों ने की है। इसमें रविवार तक चायल और कसौली पर्यटक स्थलों में सुबह से पर्यटकों की आवाजाही लगी रही। उधर, चायल होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष देवेंद्र वर्मा ने बताया कि चायल के होटलों में पर्यटकों ने एडवांस बुकिंग शुरू कर दी है। 13 से 15 अप्रैल तक तीन दिन की छुट्टियां बिताने के लिए होटल पैक हो गए हैं।

एनएच पर पर्यटकों को लुभा रहे हरे-भरे पार्क
कालका-शिमला एनएच पर सुहाने सफर के साथ पर्यटक हिमाचल की वादियों में चहलकदमी भी कर रहे हैं। परवाणू-चंबाघाट फोरलेन पर आधा दर्जन से अधिक पार्कों पर पर्यटक टहलने के साथ सेल्फी लेते दिखाई दिए। एनएच के कोटी, शमलेच, दत्यार समेत चक्की मोड के समीप पार्कों का निर्माण किया गया है।

Related posts