पदोन्नति में टेट का विरोध किया

मंडी। हिमाचल प्रदेश राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ जिला मंडी की बैठक में मांगों पर चरचा की गई। बैठक में संघ ने जेबीटी से टीजीटी पदोन्नति में टेट शर्त का कड़ा विरोध किया। संघ ने चेतावनी दी कि अगर सरकार इस शर्त को जबरदस्ती थोपती है तो प्राथमिक शिक्षक संघर्ष करने के लिए बाध्य होंगे।
अप्पर भांबला विश्राम गृह में आयोजित बैठक की अध्यक्षता जिला प्रधान इंद्र सिंह भारद्वाज ने की। बैठक में निर्णय लिया गया कि वर्तमान समय में जेबीटी से टीजीटी पदोन्नति के लिए 15 प्रतिशत कोटा स्वीकृत है। उसे यथावत रखते हुए टेट की शर्त को शीघ्र हटाया जाए। संघ का कहना है कि प्रदेश सरकार जबरदस्ती थोपती है तो प्राथमिक शिक्षक संघ संघर्ष करने में कोई गुरेज नहीं करेगा क्योंकि जेबीटी अध्यापकों को 10-15 वर्षों का अध्यापन कार्य करने का अनुभव है। टेट लगाने पर उसकी योग्यता पर प्रश्न चिन्ह लग जाएगा।
प्राथमिक शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों का स्थानांतरण न किया जाए क्योंकि खंड, जिला व प्रदेश के पदाधिकारियों को साधारण सभा द्वारा लोकतांत्रिक ढंग से तीन वर्ष के लिए चुना जाता है। ऐसा निर्णय पूर्व कांग्रेस सरकार द्वारा लिया गया था। इस पर संघ के किसी भी पदाधिकारी का स्थानांतरण नहीं किया जाएगा। संघ ने कांग्रेस सरकार से उसी तरह के निर्णय की अपेक्षा की है।
बैठक में उपप्रधान वामदेव शर्मा, महासचिव चेत सिंह ठाकुर, कोषाध्यक्ष पवन भारद्वाज, महालेखाकार श्यामलाल, मुख्य सलाहकार दलीप चौहान, सहायक सचिव दीप्ति कुमार शर्मा व संयुक्त सचिव रविंद्र कुमार आदि मौजूद थे।

Related posts