पत्थर की चपेट में आने से शिक्षक की मौत

पिथौरागढ़। मुनस्यारी तहसील के देकुना प्राथमिक स्कूल के शिक्षक की पत्थर की चपेट में आने से मौत हो गई है। सोमवार 10 बजे की वारदात के बाद देर रात तक शव नहीं उठाया जा सका था।
प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला संगठन मंत्री जितेंद्र वल्दिया ने बताया कि देकुना प्राइमरी स्कूल के शिक्षक कौस्तुबानंद पंत (40) सोमवार सुबह 10 बजे स्कूल से लौट रहे थे। तभी सेलमाणी और कोटा खड़िग के बीच पैदल रास्ते में पहाड़ी से लुढ़के पत्थर की चपेट में आने से मौके पर ही उनकी मौत हो गई। आपदाग्रस्त तहसीलों में स्कूलों को 9 जुलाई तक बंद किए जाने की जानकारी नहीं होने की वजह से वह स्कूल गए थे। शिक्षक पंत मूलरूप से गणाईगंगोली के रहने वाले थे।
किसी राहगीर द्वारा वाकये की जानकारी दिए जाने के बाद शिक्षक संघ मुनस्यारी इकाई के अध्यक्ष देवेंद्र बथियाल और राजेंद्र जोशी मौके पर पहुंचे। उन्होंने एसडीएम को घटना की जानकारी दी। लेकिन प्रशासन का कोई भी कर्मी मौके पर नहीं पहुंचा था। इस पर नाराज हो शिक्षक संघ के जिला संगठन मंत्री वल्दिया और ब्लाक अध्यक्ष जेपी वर्मा ने डीएम से वार्ता की। इसके बाद प्रशासन हरकत में आया। मंगलवार को राजस्व उप निरीक्षक मौके पर जाकर आगे की कार्रवाई करेंगे।

Related posts