मानव तस्करी के मामले में 12 लोग गिरफ्तार

पिथौरागढ़। कोतवाली पुलिस को विवाह के बहाने मानव तस्करी करने वाले एक गिरोह को पकड़ने में कामयाबी मिली है। पुलिस ने पांच स्थानीय समेत 12 लोगों को गिरफ्तार किया है।
सोमवार को कोतवाली पुलिस ने बताया कि बाहरी राज्य के कुछ लोगों के पिथौरागढ़ तहसील के एक गांव में विवाह के नाम पर लड़की को ले जाने की जानकारी मिली। पुलिस दल ने मौके पर पहुंचकर इन लोगों से पूछताछ की तो अनैतिक कार्य में लगाने की मंशा सामने आई। पुलिस प्रकरण में शामिल बाहरी लोगों के साथ ही कुछ स्थानीय लोगों को कोतवाली ले आई।
पुलिस ने बताया है कि मानव तस्करी के आरोप में रामगड़ी तहसील खुर्जा बुलंदशहर यूपी निवासी वीरपाल सिंह उसके पुत्र अमित कुमार उर्फ बाबी और कपिल कुमार, गौतम बुद्ध नगर निवासी महेंद्र सिंह, जीतपाल सिंह, पवन कुमार, ममता पत्नी वीर सिंह निवासी हरियाणा हाल निवास लुंठ्यूड़ा के साथ ही स्थानीय निवासी पंकज कुमार पुत्र भूपेंद्र राम, भूपेंद्र कुमार पुत्र अमर राम ग्राम, सुभाष प्रसाद पुत्र शेर सिंह, जानकी देवी निवासी बिलई, कमला देवी पत्नी गोविंद सिंह निवासी नई बस्ती धारचूला को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस क्षेत्राधिकारी राजीव मोहन ने मामला मानव तस्करी का बताते हुए कहा है कि लड़की को न्यायालय में पेश किया जा रहा है। लड़की की उम्र पता करने के लिए उसका मेडिकल परीक्षण कराया जाएगा। उधर, जिला पंचायत उपाध्यक्ष वीरेंद्र बोहरा ने मानव तस्करी के मामले को पकड़ने वाले पुलिस दल को पांच हजार रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की है।

Related posts