पंचायत चौकीदारों ने मांगा वित्तीय लाभ

नाहन (सिरमौर) पंचायत चौकीदार यूनियन इंटक ने विभाग तथा सरकार पर अपनी उपेक्षा का आरोप लगाया है। संघ ने आरोप लगाया है कि न तो सरकार ने उन्हें नियमित किया है। न ही उनके लिए कोई ठोस नीति बनाई गई। जिला संघ ने कहा है कि उनके भत्ते में वर्तमान बजट में मात्र 200 रुपयों की बढ़ोतरी की गई है। संघ ने राज्य सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि 17 फरवरी तक उनकी मांगें पूरी नहीं की जाती है तो संघ 18 फरवरी को शिमला सचिवालय पर प्रदर्शन करेगा।
पंचायत चौकीदार संघ ने कहा है कि पंचायत चौकीदारों को पहले ही भत्ते के रूप में 1650 रुपये प्रतिमाह दिया जाता था जिसमें अब मात्र 200 रुपयों की बढ़ोतरी की गई है जो कि इस भीषण महंगाई में परिवार का भरण पोषण करने के लिए बेहद कम है। चौकीदरों ने राज्य सरकार एवं पंचायतीराज विभाग को उनकी समस्याओं को गंभीरता से नहीं लेने पर अपनी नाराजगी व्यक्त की है। पंचायत चौकीदार यूनियन ने जोर देकर कहा है कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने अपने हालिया बजट में उन्हें पूरी तरह से दरकिनार किया है।
अपनी विभिन्न समस्याओं को लेकर संघ ने कई बार मुख्यमंत्री को अपनी व्यथा सुनाई है। बावजूद इसके चौकीदारों को मात्र 200 रुपये की बढ़ोत्तरी देकर संतुष्ट किया गया। जबकि चौकीदारों को 35-40 साल लगातार काम करते हुए हो गए हैं लेकिन अभी तक सरकार ने उन्हें न तो नियमित किया और न ही वेतन का उचित लाभ दिया।
चौकीदार संघ के जिला प्रधान बलबीर सिंह, सचिव गुमान सिंह, सुरेंद्र सिंह, धर्म सिंह, फकीर चंद, जीत सिंह, संत राम आदि ने कहा है कि यदि सरकार 17 फरवरी तक उनकी मांगों को पूरा नहीं करती है तो संघ 18 फरवरी को शिमला सचिवालय का घेराव करेगा।

Related posts