पंचायती राज संस्थाओं के उप चुनाव की तिथियां घोषित

पंचायती राज संस्थाओं के उप चुनाव की तिथियां घोषित

राज्य चुनाव आयोग ने हिमाचल में पंचायती राज संस्थाओं के 220 विभिन्न पदों के लिए उपचुनाव की तिथियां घोषित कर दी हैं। पंचायत प्रधान, उपप्रधान, वार्ड सदस्य, पंचायत समिति सदस्य और जिला परिषद सदस्यों के पदों का उपचुनाव लड़ने को 13, 17 और 18 अप्रैल को नामांकन पत्र भरे जाएंगे और 2 मई को मतदान होगा। मतदान के तुरंत बाद चुनाव नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे। जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्य के चुनाव परिणाम 4 मई को घोषित होंगे।

राज्य चुनाव आयुक्त अनिल खाची की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार उपचुनाव के लिए नामांकनपत्र 13, 17 और 18 अप्रैल की सुबह 11 बजे से दोपहर बाद 3 बजे तक भरे जा सकेंगे। नामांकनपत्रों की छंटनी 19 अप्रैल को होगी। चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों के नामों की सूची 21 अप्रैल को लगाई जाएगी और उनको चुनाव चिह्न भी जारी होंगे।

मतदान केंद्रों की सूची 13 अप्रैल को जारी की जाएगी। मतदान 2 मई को सुबह 8 बजे से दोपहर बाद 4 बजे तक होंगे। पंचायत प्रधान, उपप्रधान और वार्ड सदस्यों के चुनाव नतीजे पंचायत मुख्यालय में मतदान के तुरंत बाद घोषित किए जाएंगे। जबकि, पंचायत समिति सदस्य और जिला परिषद सदस्यों के चुनाव नतीजे संबंधित ब्लाॅक मुख्यालय में 4 मई को घोषित होंगे। इन ब्लाॅकों में मतगणना 4 मई की सुबह 9 बजे आरंभ की जाएगी।

Related posts