नालागढ़ में सभी के नहीं बने आधार कार्ड

नालागढ़ (सोलन)। भारतीय विशिष्ट पहचान (आधार कार्ड) बनाने की नालागढ़ में तय समय अवधि समाप्त हो रही है। वहीं अभी तक कई लोग आधार कार्ड नहीं बनवा पाए हैं। इसी के चलते लोगों ने प्रशासन से समय अवधि बढ़ाने का आग्रह किया है।
नालागढ़ शहर की जनसंख्या करीब 30,000 है, वहीं प्रदेश के अन्य जिलों और बाहरी प्रदेशों के यहां काम करने आए कामगारों के आधार कार्ड भी नहीं बने हैं। आधार कार्ड अब हर जगह एक दस्तावेज के रूप में प्रयोग हो रहा है, जिसमें स्कूली बच्चों से लेकर पहचान पत्र के रूप में इसका प्रयोग हो रहा है। स्कूलों में दाखिले, छात्रवृत्ति से लेकर अन्य दस्तावेजों में प्रयुक्त होने वाले आधार कार्ड, यहां तक की मतदाताओं को आधार कार्ड प्रयोग में लाने का दस्तावेज है।
ऐसे में आधार कार्ड बनाने के लिए प्रतिदिन लोगों का हुजूम उमड़ रहा है और इसके बनवाने की तारीख कम होती जा रही है, जिसके चलते सभी आधार कार्ड बनवाने के लिए लालायित हैं। क्षेत्र के अरविंद शर्मा, गोपाल, राजकुमार, दिनेश कुमार, संजीव कुमार, अमित कुमार, शिव कुमार, संजय कुमार, राजिंद्र और विजय आदि ने प्रशासन से मांग की है कि आधार कार्ड बनाने की तारीख को आगे बढ़ाया जाए, जिससे सभी आधार कार्ड आसानी से बनवा सकें।
तारीख बढ़वाने की कोशिशें जारी
एसडीएम नालागढ़ शुभकरण सिंह ने कहा कि आधार कार्ड बनवाने की तारीख को बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वह शांतिपूर्वक ढंग से आधार कार्ड बनवाएं।

Related posts