नाया का पंचायत सहायक निलंबित

शिलाई (सिरमौर)। शिलाई में उपायुक्तसिरमौर के औचक निरीक्षण के दौरान ग्राम पंचायत नाया में पाई गई अनियमितताओं के चलते पंचायत सहायक सचिव को निलंबित कर दिया गया है। इस कार्रवाई के दौरान विकास खंड शिलाई के सभी कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है। नाया पंचायत का चार्ज अन्य पंचायत सहायक सचिव को दे दिया गया है।
शुक्रवार को शिलाई क्षेत्र के दौरे के दौरान उपायुक्त सिरमौर प्रियातु मंडल ने जब नाया पंचायत में रिकार्ड की जांच की तो उसमें कथित अनियमितताएं पाई गईं। बीआरजीएफ का कैश रजिस्टर आधा अधूरा पाया गया। पंचायत में काटी गई रसीदों की एंट्री भी रजिस्टर में नहीं पाई गईं। निरीक्षण के दौरान पाई गई इन अनियमितताओं के चलते उपायुक्त सिरमौर ने तत्काल प्रभाव से कार्रवाई करते हुए उपनिदेशक डीआरडीए तथा जिला पंचायत अधिकारी को कार्रवाई करने के आदेश जारी किए। इसके चलते पंचायत सहायक सचिव नाया को निलंबित कर दिया गया है। पंचायत सहायक सचिव का कार्यभार अन्य सचिव को दे दिया गया है।
जिला पंचायत अधिकारी सतीश अग्रवाल तथा उप निदेशक डीआरडीए रतन चंदेल ने पंचायत सहायक सचिव को उपायुक्त के आदेश के बाद निलंबित कर सहायक सचिव को विकास खंड कार्यालय में तैनात कर दिया है। उन्होंने बताया कि भविष्य में इसी प्रकार के निरीक्षण समय-समय पर किए जाएंगे तथा अनियमितताएं पाए जाने पर किसी को नहीं बक्शा जाएगा।

Related posts