नप हमीरपुर के वार्ड-चार में समस्याओं का अंबार

हमीरपुर। नगर परिषद हमीरपुर के वार्ड-4 के रास्तों की हालत खस्ता है। वार्ड के रास्तोें में जगह-जगह गड्ढे पडे़ हुए हैं। लंबे समय से रास्तों की रिपेयर न होने से लोग परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वार्ड की गलियोें से गुजरने वाले राहगीरों का रास्ते से गुजरना खतरे से खाली नहीं है। बुजुर्गों और बीमार लोगों को रास्ते पर गुजरते समय दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। वार्ड में कई जगह रास्तों का निर्माण कार्य तो शुरू हुआ, लेकिन कार्य पूरा नहीं हुआ है। वार्ड में रास्तों के निर्माण कई महीनों से लटके हुए हैं।
वार्ड के बाशिंदों राजेश कुमार, राजेंद्र सिंह, पप्पू, बंटी, राकेश, अनिल, सोहन, विनीत कुमार, अंकित, सुरेश, अजय, पूजा, सुषमा, कल्पना कुमारी, राधिका, सुजाता, सुनीता, विक्रम का कहना है कि वार्ड में पानी और रास्तों की समस्या से लोग परेशान हैं। सफाई व्यवस्था भी कुछ ठीक नहीं है। कई जगह कूडे़ के ढेर लगे हुए हैं। वार्ड में पीने के पानी की सप्लाई भी तीन चार दिन बाद होती है। इससे लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। उन्होंने बताया कि वार्ड में रास्तों की हालत खस्ता हो चुकी है। लंबे समय से रास्तों की रिपेयर नहीं हुई है। कई जगह रास्तों का निर्माण शुरू हुआ लेकिन पूर्ण नहीं हो पाया है। उन्होंने बताया कि रास्तें के निर्माण के लिए पुराने रास्तें को छह माह पूर्व उखाड़ दिया था लेकिन नया रास्ता अभी तक नहीं बन पाया है। वार्ड की नालियों में गंदगी का आलम है। कई जगह नालियां न होने के कारण रास्तों पर पानी वह रहा है। इससे राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।
उधर, नगर परिषद हमीरपुर के अध्यक्ष दीप कुमार का कहना है कि ठेकेदार की लापरवाही के कारण काम रुका हुआ है। ठेकेदार को काम पूरा करने के लिए नोटिस भेजा गया है। वार्ड की दूसरी समस्याओं को भी शीघ्र ही हल कर दिया जाएगा।

Related posts