नगर पालिका ने शुरू किया जागरुकता अभियान

कोटद्वार। नगर पालिका के नए साल से नगर में पालीथिन बंद करने के लिए जन जागरुकता अभियान शुरू कर दिया है। नगर पालिका ने बुधवार को पालिका अध्यक्ष रश्मि राणा के नेतृत्व में वार्ड नंबर दो में घर-घर जाकर पर्चे बांटे।
नगर पालिका ने नवंबर में हुई बोर्ड बैठक में एक जनवरी से शहर में पालीथिन प्रतिबंध का प्रस्ताव पारित किया था। सोमवार को पालिका में आम नागरिकों, व्यापारियों के साथ हुई बैठक में इस पर सभी ने समर्थन देने की बात कही। उसके बाद बोर्ड बैठक में पालीथिन प्रतिबंध को लेकर पालिका ने अपनी पालिसी तय की। जिसमें एक जनवरी तक जनजागरुकता अभियान चलाया जाएगा। एक जनवरी के बाद जिसके उपभोक्ता और व्यापारी के पास पालीथिन मिलने पर उस पर जुर्माना लगाया जाएगा।
इसी के तहत बुधवार से नगर में जागरुकता अभियान शुरू किया गया। पालिका अध्यक्ष रश्मि राणा के नेतृत्व में अभियान बिशप हाउस के पीछे वार्ड नंबर दो से शुरू किया गया। लोगों को पर्चे बांटे गए। डोर टू डोर जाकर लोगों से इस बारे में बात की गई। वार्ड नंबर दो में पालिका की टीम ने लोगों से बात की और उनको पालीथिन बंद करने को लेकर सहयोग देने की अपील की। इस संबंध में रश्मि राणा ने बताया कि लोगों का अच्छा सहयाग मिला है। सभी ने पालीथिन बंद करने को लेकर सहयोग देने की बात कही है। लेकिन ज्यादातर लोगों का यही कहना था कि जहां से आ रही हैं यदि वहीं से बंद कर दी जाए तो लोग लेंगे कहां से।
इस अवसर पर वार्ड नंबर दो की सभासद रंजना रावत, वार्ड नंबर तीन के विवेक अग्रवाल, वार्ड नंबर चार की रेशमा परवीन, वार्ड नंबर सात से विनय भाटिया, वार्ड नंबर नौ से ज्योति चौधरी, दस से लता शाह और वार्ड नंबर ग्यारह से रमेश चौधरी शामिल थे।

Related posts