नई सरकार का पहला विधानसभा सत्र होगा धर्मशाला में, चंद्र कुमार प्रोटेम स्पीकर नियुक्त

नई सरकार का पहला विधानसभा सत्र होगा धर्मशाला में, चंद्र कुमार प्रोटेम स्पीकर नियुक्त

शिमला
जवाली विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुनकर आए चंद्र कुमार हिमाचल सरकार में प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किए गए हैं। राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने चंद्र कुमार को प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया है। बुधवार को राजभवन से मंजूरी मिलते ही प्रदेश सरकार की ओर से इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी गई है।

चंद्र कुमार चुने हुए विधायकों को विधानसभा में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। बता दें कि प्रोटेम स्पीकर की तात्कालिक वैधानिक व्यवस्था होती है। बाद में विधानसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष की नियुक्ति की जाती है। हिमाचल प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र दिसंबर के बाद धर्मशाला में होना प्रस्तावित है। अभी प्रदेश विधानसभा की ओर से सत्र की अधिसूचना जारी नहीं हुई है।

सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि हिमाचल विधानसभा का शीत सत्र 28 दिसंबर के बाद धर्मशाला में हो सकता है। पर्यटन सीजन की वजह से आगे भी टल सकता है फिर 15 जनवरी के बाद शीत सत्र संभव है। सुक्खू ने कहा कि तबादलों और पोस्टिंग की कोई जल्दी नहीं है।

हम व्यवस्था परिवर्तन के लिए आए हैं। बेवजह तबादले नहीं करेंगे। डीसी, एसपी बेवजह नहीं बदले जाएंगे। सत्ता में आते ही यह काम जो होता था, नहीं होगा। सचिवालय परिसर में मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार पर आलाकमान से चर्चा होगी।

Related posts