धर्मशाला-शिमला का हवाई सफर हुआ महंगा, गगल एयरपोर्ट पर बढ़ी उड़ानों की संख्या

धर्मशाला-शिमला का हवाई सफर हुआ महंगा, गगल एयरपोर्ट पर बढ़ी उड़ानों की संख्या

पर्यटन राजधानी के रूप में विकसित हो रहे जिला कांगड़ा के गगल एयरपोर्ट पर दिल्ली से आने वाली उड़ानों की संख्या बढ़ते ही धर्मशाला-शिमला हवाई रूट पर भी किराये में बढ़ोतरी हो गई है। विमानन कंपनी एलायंस एयर इस हवाई रूट पर 500 रुपये की बढ़ोतरी के साथ 4088 रुपये प्रति यात्री किराया वसूल रही है। ऑफ सीजन में इस रूट पर 3563 रुपये तक किराया वसूला गया था। गगल एयरपोर्ट से शिमला के लिए कुछ चिह्नित दिनों में विमानन कंपनी एलायंस एयर और हेली टैक्सी पवन हंस की उड़ानें होती हैं।

एलायंस एयर की उड़ान गगल एयरपोर्ट से सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, वीरवार और शनिवार सुबह 10.05 बजे शिमला के लिए होती है। शिमला से सुबह 8.25 मिनट पर जहाज गगल के लिए उड़ान भरता है। हैरानी की बात है कि शिमला से गगल एयरपोर्ट आने वाली उड़ान का किराया 3593 रुपये है, जबकि धर्मशाला से शिमला जाने वाली फ्लाइट में यात्रियों से करीब 500 रुपये अधिक वसूलकर उनसे 4088 रुपये वसूले जा रहे हैं।

माना जा रहा है कि धर्मशाला से शिमला के लिए किराये में बढ़ोतरी गगल एयरपोर्ट पर दिल्ली से आने वाली फ्लाइटों की संख्या में वृद्धि के कारण हुई है। गगल हवाईअड्डे पर रोजाना सात से आठ उड़ानें दिल्ली से आती हैं। चंडीगढ़ से भी एक उड़ान होती है। ऑफ सीजन में एलायंस एयर ने रूट पर 5138 रुपये के स्थान पर 3563 रुपये वसूले थे। अब 500 रुपये की वृद्धि के साथ 4088 रुपये वसूले जा रहे हैं।

हेली टैक्सी वसूल रही 6431 रुपये किराया
धर्मशाला-मंडी-शिमला हवाई रूट पर हेली टैक्सी भी चलती है। यह सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, बुधवार और वीरवार को उड़ान भरती है। इस दौरान धर्मशाला-शिमला रूट पर 6431 और धर्मशाला मंडी हवाई रूट पर 3993 रुपये वसूल किए जा रहे हैं।

Related posts