दुकानदारों को लूट की खुली छूट

हमीरपुर। दुकानों में रेट लिस्ट न लगाने से उपभोक्ताओं से लूट चल रही है। लोगों से मनमाने दाम वसूले जा रहे हैं। इधर, प्रशासन के आदेशों की भी सरेआम अवहेलना की जा रही है। उपभोक्ता दुकानदारों की मनमर्जी से परेशान हैं। उपभोक्ताओं ने कई बार संबंधित विभाग से समस्या के समाधान की मांग रखी है, लेकिन कार्रवाई के नाम पर कुछ नहीं हो सका है। इससे लोगों में विभाग के प्रति रोष है।
कश्मीरो देवी, राज शर्मा, प्रतिभा, मीनाक्षी, शकुंतला देवी, विमला देवी, निर्मला, माया देवी, सरोज कुमारी, सोमा देवी, अनिता देवी, प्रियंका, स्नेहा, राजीव कुमार, विजय कुमार, प्रमोद, सुनीता, अंजली, सुषमा, राजो देवी का कहना है कि हमीरपुर में अधिकतर दुकानों से रेट लिस्ट गायब है। ऐसे में दुकानदार उपभोक्ताओं से मनमाने दाम वसूल रहे हैं। ग्राहक स्वयं को ठगा सा महसूस कर रहे हैं। कई बार विभाग ने छापेमारी भी की है। बावजूद दुकानदार रेट लिस्ट नहीं लगा रहे हैं। लोगों ने संबंधित विभाग से मांग की है कि दुकानों में रेट लिस्ट को लगाना सुनिश्चित किया जाए।
उधर, जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक लक्ष्मण सिंह कनेट का कहना है कि पहले भी विभाग की ओर से छापामारी की गई थी। यह प्रक्रिया आगे भी जारी रहेगी। जिन दुकानदारों ने लिस्ट नहीं लगा रखी है। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Related posts