दुकानदारों की मनमानी लोगों पर भारी

बरठीं (बिलासपुर)। बरठीं बाजार में दुकानदारों की मनमानी के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सड़क की हद लांघ कर सजाया गया सामान आम जनता के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। इससे बाजार में जाम लगना भी आम बात हो गई है। स्थानीय बाजार में दुकानदारों द्वारा सड़क की हद पार करके अपना सामान सजाया जा रहा है, वहीं कुछ रेहड़ियां तो सड़क पर ही लगा ली गई हैं।
कारोबारियों की यह मनमानी न सिर्फ आम राहगीरों के लिए परेशानी पैदा कर रही है बल्कि इससे वाहन चालकों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हिमाचल प्रदेश लोनिवि की वर्षाशालिका के बाहर भी कुछ दुकानदारों द्वारा दुकानें सजाई जाती हैं। बावजूद इसके लोनिवि कोई कार्रवाई नहीं कर रहा। दुकानदारों के रखे गए सामान से यदि किसी वाहन चालक का वाहन टकराता है तो कई बार कहासुनी हो जाती है। बात मारपीट की घटना तक भी पहुंच जाती है। फलस्वरूप दुकानदारों की इस प्रकार की मनमानी के कारण आम लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। क्षेत्र के लोगों ने पुलिस विभाग व लोनिवि से सड़क पर सजाए गए सामान व अवैध रुप से लगाई गई रेहड़ी वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
उधर, लोनिवि के सहायक अभियंता उत्तम सिंह वर्मा ने कहा इस प्रकार सड़क की हद पर सामान लगाना कानूनी तौर पर सही नहीं है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार अवैध रूप से सजाए गए सामान व रेहड़ियाें को तुरंत हटाया जाएगा। अगर पुलिस प्रशासन की आवश्यकता पड़ेगी तो उसका सहारा भी लिया जा सकता है।

Related posts