अध्यापको की ट्रेनिंग को लेकर संशय समाप्त

चंबा। प्राथमिक सहायक अध्यापकों की डाइट में होने वाली ट्रेनिंग को लेकर संशय समाप्त हो गया है। डाइट ने तमाम अध्यापकों के लिए ट्रेनिंग का आयोजन तो कर दिया था, लेकिन शिक्षा विभाग के पास इस संबंध में कोई भी अधिसूचना नहीं पहुंची थी। इस वजह से अध्यापक काफी परेशान थे। ट्रेनिंग संबंधी अधिसूचना अब शिक्षा विभाग के फैक्स के माध्यम से पहुंच गई है। ऐसे में शिक्षा विभाग ने अध्यापकों को ट्रेनिंग के लिए पत्राचार के माध्यम से सूचित कर दिया है। इसमें 100 के करीब अध्यापक भाग लेंगे। ट्रेनिंग 2 जनवरी से लेकर 31 जनवरी तक चलेगी। ट्रेनिंग समाप्त होने के बाद अध्यापकों को जेबीटी का प्रमाण पत्र दिया जाएगा। इसके बाद अध्यापक स्कूलों में बच्चों की पढ़ाई करवाएंगे।
गौर रहे कि जिला में लगे अध्यापकों के लिए छुट्टियों में जेबीटी ट्रेनिंग का आयोजन किया जाता है। इस बार भी जनवरी माह में ट्रेनिंग का आयोजन किया जा रहा था। लंबे समय से डाइट ने अध्यापकों को ट्रेनिंग के लिए डेट तो दे दी थी, लेकिन इस संबंध में अधिसूचना नहीं पहुंची थी। समय कम बचा था, ऐसे में अध्यापक भी बार-बार शिक्षा उपनिदेशक कार्यालय से संपर्क कर रहे थे। कार्यालय में अधिसूचना के न पहुंचने के कारण ट्रेनिंग को लेकर संशय बना हुआ था। ऐसे में दूर दराज इलाको से आने वाले अध्यापक काफी परेशान थे। अधिसूचना के पहुंच जाने के बाद अध्यापको को ट्रेनिंग के लिए सूचित कर दिया गया है।
वहीं, इसकी पुष्टि ओएसडी विकास महाजन ने की है। उन्होने ने बताया कि ट्रेनिंग के लिए अधिसूचना पहुंच गई है। इस बारे अध्यापकों को सूचित कर दिया गया है। दो जनवरी से डाइट में ट्रेनिंग का आयोजन होगा। ट्रेनिंग पूरी होने के बाद अध्यापकों को जेबीटी के प्रमाण पत्र जारी किए जाएंगे।

Related posts