ट्रक से मिड डे मील पर चोरों की नजर

बिलासपुर। वर्ष 2012 बिलासपुर में लोगों की संपत्ति पर काफी हद तक भारी गुजरा। ट्रक से लेकर सरकारी स्कूलों के मिड डे मील का राशन चोरों के निशाने पर रहा। ज्वेलरी शाप, आम दुकानों और लोगों के घरों के ताले टूटें। वाहन चोर गिरोह की नजर ट्रकों पर भी गिद्द दृष्टि की तरह लगी रही। उधर, पुलिस ने भी चोरों का पीछा नहीं छोड़ा।
सालभर विशेष अभियान छेड़ते हुए पुलिस ने अंतरराज्यीय चोर गिरोह से जुडे़ कई शातिरों को सलाखों के पीछे पहुंचाया। हालांकि, पुलिस पिछले साल की अपेक्षा चोरी चकारी की घटनाओं में कमी आने के साथ मामलों को ट्रेस करने का भी दावा कर रही है। पुलिस ने चोरी के कई मामलों को ट्रेस किया है। इसके लिए पुलिस प्रबंधन की पीठ भी थपथपाई जानी चाहिए। बिलासपुर में इस साल एटीएम हैकरों से लेकर वाहन चोर गिरोह सक्रिय रहा। मिड-डे-मिल का भोजन पकाने के लिए स्कूलों में रखा राशन और सिलेंडर कई बार चोरी हुआ। विभिन्न स्कूलों में ऐसी घटनाएं होती रही। कुछ रोज पहले यहां बस स्टैंड के समीप ही ज्वेलरी शाप से लाखों रुपये की चोरी हुई थी। इसी शाप पर पहले भी चोरी की घटना हुई है। जबकि शनिवार को दिनदिहाड़े चोरों ने चकली गांव के एक घर में सेंध लगाते हुए करीब साढे़ तीन लाख रुपये के आभूषणों पर हाथ साफ कर दिया। इसके अलावा चोरी की छुटपुट घटनाएं होती रही। बरमाणा में भी इसी वर्ष लोगों के घरों के ताले टूटें। घुमारवीं शहर में भी कई जगहों पर दुकानों के शट्टरों के ताले तोड़ कर चोरी की वारदातों को अंजाम दिया गया।
वहीं, श्री नयनादेवी मंदिर में भी सोने का छत्र गायब होना चरचा में रहा। हालांकि उसे सीसी कैमरे की रिकार्डिंग के आधार पर बरामद कर दिया गया। उधर, पुलिस ने इस अवधि के वाहन चोर गिरोह से जुडे़ 24 शातिरों को सलाखों के पीछे पहुंचाया। इस साल अंतरराज्यीय और अंतरजिला स्तरीय चोर गिरोह पर प्रभावी कार्रवाई करते हुए जिला से चुराए गए आठ वाहनों को बरामद कर लिया गया। इस गैंग के 24 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

Related posts