तीन साल में विधायक एक भी प्रोजेक्ट नहीं लाए

पंचकूला। रोहतक में सबसे ज्यादा विकास और पंचकूला में सबसे कम के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी ने हरियाणा सरकार और पंचकूला के विधायक को आड़े हाथों लिया। बीजेपी का कहना है कि अब तक शोर मचता था कि सिर्फ रोहतक, सोनीपत और झज्जर में काम हो रहे हैं, लेकिन अब तो तस्वीर साफ हो गई। उत्तरी हरियाणा के जिलों के साथ धोखा किया जा रहा है। पंचकूला में आठ सालों के भीतर मुख्यमंत्री ने सिर्फ 47 प्रोजेक्टों की घोषणा की, जबकि इनमें से सिर्फ 16 प्रोजेक्टों पर काम हो पाया। वहीं, रोहतक में 1237 प्रोजेक्टों की घोषणा हुई और इनमें से 1082 प्रोजेक्ट पर काम हुए।
बीजेपी नेता ज्ञानचंद गुप्ता ने आरोप लगाया कि विधायक डीके बंसल भी तीन साल के भीतर एक भी प्रोजेक्ट शहर में नहीं ला पाए। न तो यूनिवर्सिटी और न ही कोई उद्योग। जिसका सीधे तौर पर जनता पर कोई प्रभाव पड़ा हो। शिक्षा के लिए शहर के बच्चों को दर-दर भटकना पड़ता है। यूनिवर्सिटी की बात तो दूर एक सरकारी इंजीनियरिंग कालेज भी विधायक नहीं खुलवा पाए। उन्होंने कहा कि एक विधायक के लिए तीन साल का वक्त काफी होता है। इतने साल में तो शहर में विकास की गंगा बहनी चाहिए। यदि विकास नहीं करवा पा रहे हैं तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने हरियाणा सरकार से मांग की कि पंचकूला को अति पिछड़ा जिला घोषित करे, ताकि शहर को कोई विशेष पैकेज मिल सके।
नगर परिषद के पूर्व उपप्रधान बीबी सिंघल ने प्रदेश सरकार से मांग की कि रेल कोच फैक्टरी पंचकूला में लगनी चाहिए, ताकि लोगों को यहां पर रोजगार मिल सके। इस मौके पर जिला अध्यक्ष कंवर सेन सिंगला, महामंत्री दीपक शर्मा, विशाल सेठ व मीडिया प्रभारी राजकुमार मौजूद रहे।

Related posts

Leave a Comment