ट्रक के नीचे घुसी बेकाबू कार, एक महिला की मौत, तीन घायल

ट्रक के नीचे घुसी बेकाबू कार, एक महिला की मौत, तीन घायल
 राजा का तालाब (कांगड़ा) 

चौकी रैहन में पेट्रोल पंप के पास रविवार सुबह लगभग 6:45 पर एक खड़े ट्रक से कार के टकराने से एक महिला की मौत हो गई। वहीं, उसका पति, बेटी व ससुर घायल हो गए हैं।

कांगड़ा जिला पुलिस नूरपुर की चौकी रैहन में पेट्रोल पंप के पास रविवार सुबह लगभग 6:45 पर एक खड़े ट्रक से कार के टकराने से एक महिला की मौत हो गई। वहीं, उसका पति, बेटी व ससुर घायल हो गए हैं। हादसे के वक्त मृतका का पति मनोज मनकोटिया गाड़ी चला रहा था। मिली जानकारी के अनुसार मनोज मनकोटिया अपनी पत्नी रिंकी देवी उम्र 33 वर्ष, पिता अजीत सिंह, बेटे नीलक्ष उम्र सात वर्ष व बेटी निहारिका उम्र 11 वर्ष के साथ शिवरात्रि पर आयोजित सत्संग में भाग लेकर बांसा दा मोड़ हाड़ा स्थित अपने घर वापिस आ रहा था। ऐसे में घर से मात्र दो किलोमीटर पहले उनकी निजी ऑल्टो कार रैहन पेट्रोल पंप के सामने खड़े ट्रक में पीछे से टकरा कर उसके नीचे घुस गई।

इससे पति मनोज मनकोटिया के साथ अगली सीट पर बैठी उसकी पत्नी रिंकी देवी गंभीर रूप से घायल हो गई। वहीं कार की पिछली सीट पर बैठे मनोज के पिता अजीत सिंह, बेटी निहारिका भी घायल हो गए। बेटे निलक्ष को हल्की चोटें आई हैं। स्थानीय लोगों की सहायता से सभी घायलों को बाहर निकाला गया और सिविल अस्पताल रैहन पहुंचाया गया। यहां रिंकी देवी की गंभीर हालत को देखते हुए उसे परिजन पठानकोट स्थित निजी अस्पताल ले गए। यहां डाक्टरों ने रिंकी देवी को मृत घोषित कर दिया। वहीं, मनोज मनकोटिया, पिता अजीत सिंह की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें टांडा रैफर कर दिया गया है। बेटी निहारिका नूरपुर अस्पताल में उपचाराधीन है। रिंकी देवी के पति मनोज मनकोटिया जल शक्ति विभाग में पंप ऑपरेटर हैं।

नींद की झपकी आने से खोया नियंत्रण
जानकारी के अनुसार हादसे का कारण ड्राइवर को नींद की झपकी आना बताया जा रहा है। इस बीच दुर्घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस चौकी रैहन के ट्रैफिक इंचार्ज दलजीत कटोच अपनी टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए और कार व ट्रक को अपने कब्जे में ले लिया। वहीं रिंकी देवी के शव का पोस्टमार्टम करवाकर दाह संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया

फरवरी माह में तीसरी बड़ी सड़क दुर्घटना
तलवाड़ा-राजा का तालाब सड़क पर फरवरी माह में यह तीसरी सड़क दुर्घटना है। इससे पहले 8 फरवरी को तलाड़ा निवासी 32 वर्षीय युवक की कार की यहां से तीन किलोमीटर आगे बेसहारा पशु को बचाते हुए पेड़ से टकराने पर मौत हुई थी। वहीं, 12 फरवरी को लगभग दो सौ मीटर दूरी पर बाइक कार की टक्कर में दो युवाओं की मौत हो चुकी है।

मामला दर्ज कर जांच शुरू की
एडीशनल एएसपी नूरपुर मदन कांत ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि मृतका का पोस्टमार्टम करके शव को परिजनों के हवाले कर दिया है। वहीं, तथ्यों को जुटाकर पुलिस ने मामला दर्ज करके आगे की जांच शुरू कर दी है।

Related posts