झाकड़ी पुलिस ने काटे खाने के पैसे!

रामपुर बुशहर। झाकड़ी पुलिस की कार्यप्रणाली संदेह के घेरे में आ गई है। पुलिस के एक कर्मी ने कोर्ट से जमानत पर छोड़े गए लोगों के पर्स लौटाते वक्त उससे तीन सौ रुपये खाने के काट लिए लेकिन लोगों के हंगामा करने के बाद पुलिस कर्मी पैसों को मौके पर फेंक कर भाग खड़ा हुआ है।
उल्लेखनीय है कि झाकड़ी पुलिस ने एक महिला की शिकायत पर वार्ड पंच थाच सुन्नी राम, दिवान सिंह, राम प्यारी, सुशीला, कल्पना, सपना, संगीता, बिना देवी, जगदीश और सुन्नी राम निवासी निगुलसरी थाच किन्नौर को मारपीट करने के आरोप में उक्त लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने इन लोगों को आठ जुलाई को सुबह सात बजे गिरफ्तार किया लेकिन रात नौ बजे तक किसी को खाना तक नहीं खिलाया गया। इस दौरान पुलिस ने दो छोटे बच्चों को भी शाम तक हिरासत में रखा जिन्हें शाम को यह कह कर छोड़ दिया कि अब जाओ सुबह नौ बजे आना। इस दौरान पुलिस ने वार्ड पंच सुन्नी राम को भी यह कह कर छोड़ दिया कि आप का नाम हटा दिया गया है।
इसके बाद पुलिस ने उक्त लोगों को मंगलवार को रामपुर कोर्ट में पेश किया। जहां से आरोपियों को जमानत मिल गई लेकिन झाकड़ी पुलिस के एक कर्मी ने आरोपियों का सामान लौटाते वक्त उनके पर्स से तीन सौ रुपये यह कह कर निकाल लिए कि यह आप लोगों का खाने का खर्च है।
इधर, झाकड़ी थाना के प्रभारी मंगत राम ने कहा कि इस तरह का कोई मामला नहीं है। उन्होंने कहा कि थाने में किसी ने उक्त लोगों से पैसे की मांग नहीं की है। अगर उक्त लोगों के पास कोई साक्ष्य है तो वह उसे पेश कर सकते हैं।

Related posts