ज्योतिरादित्य सिंधिया भाजपा में शामिल,मध्यप्रदेश से किया राज्यसभा उम्मीदवार घोषित

 भोपाल
MP News Live Updates Jyotiraditya Scindia Kamal Nath Digvijaya Singh Shivraj Singh BJP Congress mla
मध्यप्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफे के बाद अबतक कांग्रेस के 22 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं। जिससे कमलनाथ सरकार संकट में आ गई है। वहीं  अपने विधायकों के पाला बदलने का डर सता रहा है। इसी के मद्देनजर भाजपा ने जहां अपने विधायकों को गुरुग्राम शिफ्ट कर दिया है। वहीं कांग्रेस के बचे हुए विधायक राजस्थान के जयपुर पहुंच गए हैं। इसी बीच सिंधिया भाजपा में शामिल हो गए हैं। उन्हें भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता दिलाई। यहां पढ़े पल-पल की अपड्टेस

सिंधिया को भाजपा ने बनाया राज्यसभा से उम्मीदवार

भाजपा ने मध्यप्रदेश से ज्योतिरादित्य सिंधिया को राज्यसभा उम्मीदवार घोषित किया। भाजपा ने कुल 11 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं जिनमें दो सहयोगी दलों के हैं।

जिला कलेक्टरों का तबादला
मध्यप्रदेश में सियासी हलचल के बीच गुना, ग्वालियर, नीमच, विदिशा और हरदा के जिला कलेक्टरों का तबादला।

राहुल बोले- सिंधिया को वक्त न देने की बात गलत

ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में शामिल होने के मुद्दे पर राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें (सिंधिया) मुलाकात का वक्त न देने की बात गलत है। वह कभी भी मुझसे मिलने आ सकते थे। वह ऐसे एकमात्र ऐसे व्यक्ति हैं जो कभी भी मेरे पास सीधे आ सकते थे।

दिग्विजय ने सिंधिया को बधाई दी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने सिंधिया को भाजपा में शामिल होने पर बधाई दी।

ज्योतिरादित्य सिंधिया जी को भाजपा में शामिल होने पर बधाई। भाजपा के मप्र के नेताओं को भी मेरी हार्दिक बधाई।

मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा का सिंधिया पर हमला

मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने कहा कि जिन ज्योतिरादित्य सिंधिया को लोकसभा चुनाव में जनता ने बुरी तरह नकारा, वह आज भाजपा में प्रवेश करते ही बड़ी-बड़ी बातें कर रहे हैं। यदि वह इतने बड़े जनसेवक थे तो जनता ने उन्हें नकारा क्यों? जिस मंदसौर किसान गोलीकांड का आज वह जिक्र कर रहे हैं, उसी के दोषियों के साथ मंच साझा करते, उन्हें शर्म नहीं आई

इमरती देवी ने कहा- कमलनाथ जी ने कभी हमारी नहीं सुनी

कांग्रेस से इस्तीफा देने वाली विधायक इमरती देवी ने कहा- हम सभी 22 विधायक बंगलूरू में अपनी मर्जी से हैं। हम खुश हैं कि सिंधिया जी ने अपना फैसला लिया है। चाहे कुएं में कूदने वाली बात ही क्यों न हो, मैं हमेशा उनके साथ रहूंगी। जब हम कांग्रेस में थे तो कमलनाथ जी ने हमारी कभी नहीं सुनी।

शिवराज चौहान के नेतृत्व में सरकार बनेगी: यशोधरा

यशोधरा सिंधिया, भाजपा नेता: आज मैं बहुत खुश हूं। शिवराज चौहान के नेतृत्व में सरकार बनेगी। हम खुश हैं कि हमने उनके साथ काम किया है, हमारे पास जनता के लिए शानदार योजनाएं हैं। भतीजे ज्योतिरादित्य को बहुत-बहुत बधाई।

पूरा परिवार अब भाजपा में है: शिवराज

शिवराज सिंह चौहान ने सिंधिया के भाजपा में शामिल होने पर कहा, ‘यह निजी तौर पर मेरे लिए और भाजपा के लिए खुशी का दिन है। आज मैं राजमाता सिंधिया को याद कर रहा हूं। ज्योतिरादित्य सिंधिया अब भाजपा के परिवार का हिस्सा हैं। यशोधरा जी यहां हमारे साथ हैं। पूरा परिवार अब भाजपा में है। उनकी एक परंपरा है जहां राजनीति लोगों की सेवा करने का एक माध्यम है।’

राजमाता होतीं तो गर्व करतीं- वसुंधरा

ज्योतिरादित्य सिंधिया के पार्टी में शामिल होने पर वसुंधरा राजे ने कहा कि आज यदि राजमाता साहब हमारे बीच होतीं तो आपके इस निर्णय पर जरूर गर्व करती। ज्योतिरादित्य ने राजमाता जी द्वारा विरासत में मिले उच्च आदर्शों का अनुसरण करते हुए देशहित में यह फैसला लिया है, जिसका मैं व्यक्तिगत और राजनीतिक दोनों ही तौर पर स्वागत करती हूं।
03:05 PM, 11-MAR-2020

मेरे जीवन में दो दिन अहम हैं: सिंधिया

भाजपा में शामिल होने पर सिंधिया ने कहा, ‘मेरे जीवन में दो दिन अहम हैं। पहला दिवस 30 सितंबर 2001 जिस दिन मैंने अपने पूज्य पिताजी को खो दिया। वहीं दूसरी तारीख 10 मार्च 2020 जब उनकी 75वीं वर्षगांठ पर मैंने एक निर्णय लिया है। कांग्रेस में रहकर जनसेवा संभव नहीं है। राजनीति जनसेवा का लक्ष्य है। मेरा लक्ष्य जनसेवा है। कांग्रेस वास्तविकता से दूर है। अब कांग्रेस सपहले वाली कांग्रेस नहीं रही। युवा त्रस्त हैं और उसे रोजगार नहीं मिल रहा है। 10 दिन में किसानो के ऋण माफ करने का वादा किया गया था जो पूरा नहीं हुआ। आज भी मंदसौर गोली कांड के कई किसानों पर मामला दर्ज है। मध्यप्रदेश में तबादला उद्योग चल रहा है।’

03:02 PM, 11-MAR-2020

हम सभी के लिए बहुत खुशी का विषय है: जेपी नड्डा

ज्योतिरादित्य संधिया के भाजपा में शामिल होने पर जेपी नड्डा ने कहा कि आज हम सबके लिए बहुत खुशी का विषय है और आज मैं हमारी वरिष्ठतम नेता स्वर्गीय राजमाता सिंधिया जी को याद कर रहा हूं। भारतीय जनसंघ और भाजपा दोनों पार्टी की स्थापना और स्थापना से लेकर विचारधारा को बढ़ाने में एक बहुत बड़ा योगदान रहा है। ज्योतिरादित्य जी आज अपने परिवार में शामिल हो रहे हैं, मैं इनका स्वागत करता हूं और हार्दिक अभिनन्दन भी करता हूं। मैं अपनी ओर से और सभी कार्यकर्ताओं की तरफ से उनका हार्दिक अभिनंदन करता हूं, स्वागत करता हूं।

02:53 PM, 11-MAR-2020

भाजपा में शामिल हुए सिंधिया

कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया भाजपा में शामिल हो गए हैं। उन्हें भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्राथमिक सदस्यता दिलाई। वह 18 साल तक कांग्रेस के सदस्य रहे।

View image on Twitter

सिंधिया और हर्ष चौहान राज्यसभा उम्मीदवार हो सकते हैं

मध्यप्रदेश में सियासी ड्रामा के बीच भाजपा से ज्योतिरादित्य सिंधिया और हर्ष चौहान पार्टी से राज्यसभा के उम्मीदवार हो सकते हैं।

02:25 PM, 11-MAR-2020

भाजपा मुख्यालय पहुंचे सिंधिया

ज्योतिरादित्य सिंधिया भाजपा मुख्यालय पहुंच चुके हैं। थोड़ी देर में पार्टी में शामिल कराने का उनका औपचारिक एलान किया जाएगा।

सांसद प्रभात झा नाराज

सिंधिया के भाजपा में शामिल होने की खबर से पार्टी में नाराजगी की खबरें आ रही हैं। मध्यप्रदेश भाजपा के बड़े नेता प्रभात झा इस फैसले से नाराज हैं और उन्होंने इस बारे में केंद्रीय आलाकमान को भी बता दिया है। सूत्रों के अनुसार मध्यप्रदेश से उन्हीं की सीट पर ज्योतिरादित्य सिंधिया को राज्यसभा भेजेने की तैयारी है। ऐसे में प्रभात झा का पत्ता कटना तय माना जा रहा है। झा भाजपा के वरिष्ठ नेता हैं और राज्य भाजपा के अध्यक्ष रह चुके हैं। साथ ही वो ग्वालियर संभाग से आते हैं। झा भारतीय जनता पार्टी में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पद पर हैं।
02:10 PM, 11-MAR-2020

थोड़ी देर में भाजपा में शामिल होंगे सिंधिया

ज्योतिरादित्य सिंधिया थोड़ी देर में भाजपा में शामिल हो सकते हैं। भाजपा मुख्यालय के लिए सिंधिया अपने घर से निकल चुके हैं। सूत्र बता रहे हैं कि गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में सिंधिया भाजपा में शामिल होंगे।

अति महत्वाकांक्षी नेता को मोदी-शाह मंत्री पद दे सकते हैं

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने दावा किया कि मध्य प्रदेश में 22 बागी विधायकों में से 13 ने आश्वस्त किया है कि वे कांग्रेस छोड़कर नहीं जा रहे हैं। दिग्विजय सिंह ने बताया कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार को विश्वास मत जीतने का भरोसा है और, हम चुप नहीं रहे, हम सो नहीं रहे हैं। सिंधिया पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि वह राज्यसभा के लिए कांग्रेस के प्रत्याशी हो सकते थे लेकिन अति महत्वाकांक्षी नेता को केवल मोदी-शाह मंत्री पद दे सकते हैं। सिंह ने यह भी दावा किया कि सिंधिया को राज्य में उपमुख्यमंत्री के पद की पेशकश की गई लेकिन वह अपने नामित व्यक्ति को इस पद पर चाहते थे लेकिन कमलनाथ ने चेला स्वीकार करने से इनकार कर दिया।

01:56 PM, 11-MAR-2020

भोपाल कांग्रेस कार्यालय से हटाई गई सिंधिया की नेमप्लेट

ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद मंगलवार को भोपाल में स्थित कांग्रेस कार्यालय से उनकी नेमप्लेट को हटा दिया गया।

भिंड में मोदी-शाह के साथ लगे सिंधिया के पोस्टर

मध्यप्रदेश के भिंड में ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ वाले पोस्टर लगाए गए हैं।
विशेष विमान से जयपुर रवाना हुए कांग्रेस और निर्दलीय विधायक

मध्यप्रदेश में सत्तारुढ़ दल कांग्रेस ने पार्टी विधायकों और निर्दलीय विधायकों को विशेष विमान से जयपुर के लिए रवाना किया गया। कुछ विधायक रणनीति के लिए भोपाल में ही रोके गए हैं।
01:36 PM, 11-MAR-2020

सिंधिया के घर पहुंचे जफर इस्लाम

भाजपा प्रवक्ता जफर इस्लाम ज्योतिरादित्या सिंधिया के आवास पर पहुंच गए हैं। जफर ने ही सिंधिया और भाजपा की डील कराई है।
नेता आते हैं और जाते हैं

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने बंगलूरू में कहा, ‘कोई भी कांग्रेस को नष्ट नहीं कर सकता है। नेता आते हैं और जाते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। मध्यप्रदेश के सभी विधायक जो यहां हैं वह अपनी सदस्यता नहीं खोना चाहते। मुझे पूरा भरोसा है कि वह समझेंगे और वापस जाकर सरकार को बचाएंगे।’

कमलनाथ बोले- सिंधिया खेमे में लगी सेंध

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्य के हालात पर कहा कि सिंधिया खेमे में सेंध लग गई है। बंगलूरू में जो विधायक हैं उनमें से 13 ने भाजपा में शामिल होने से साफ इनकार कर दिया है।

01:04 PM, 11-MAR-2020

अब दो बजे भाजपा में शामिल हो सकते हैं सिंधिया

ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में शामिल होने में हो रही देरी ने सस्पेंस बढ़ा दिया है। पहले उनके 12.30 बजे पार्टी में शामिल होने की अटकलें थीं वहीं अब कहा जा रहा है कि सिंधिया दो बजे भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे। भाजपा सूत्रों ने दावा किया है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा संसद के काम में बिजी हैं जिसके कारण सिंधिया की एंट्री में देरी हो रही है।

12:29 PM, 11-MAR-2020

ब्यूना विस्ता में रुक सकते हैं कांग्रेस विधायक

मध्यप्रदेश के कांग्रेस विधायक जयपुर के ब्यूना विस्ता रिजॉर्ट में रुक सकते हैं। कुछ ही देर में कांग्रेस विधायक भोपाल से जयपुर पहुंच जाएंगे।

12:24 PM, 11-MAR-2020

बंगलूरू में प्रदर्शन कर रहे हैं कांग्रेस कार्यकर्ता

बंगलूरू के प्रेस्टीज गोल्फशायर में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। यहीं पर मध्यप्रदेश कांग्रेस के 19 विधायक रह रहे हैं जिन्होंने मंगलवार को अपना इस्तीफा दिया है।
विधायकों को किया गया गुमराह

मध्यप्रदेश कांग्रेस नेता सज्जन सिंह ने पार्टी से इस्तीफा देने वाले 19 विधायकों से मुलाकात के बाद कहा, ‘कोई भी सिंधिया जी के साथ नहीं जाने वाला है। उनका कहना है कि उन्हें गुमराह किया गया और बंगलूरू लाया गया। उनमें बहुत से भाजपा में शामिल होने के लिए तैयार नहीं हैं।’

भोपाल हवाई अड्डे से रवाना हुए कांग्रेस विधायक

कांग्रेस विधायक भोपाल हवाई अड्डे से रवाना हो गए हैं। यह सभी जल्द ही जयपुर पहुंच जाएंगे।

धोखे से कांग्रेस विधायकों को लेकर गए सिंधिया

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुल नाथ ने सिंधिया पर निशाना साधते हुए कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया धोखे से कांग्रेस विधायकों को लेकर गए थे। मुझे पूरा विश्वास है कि राज्य में कांग्रेस सरकार बच जाएगी। पिक्चर अभी बाकी है। जो विधायक कर्नाटक गए हैं वह जल्द ही कांग्रेस के साथ आ जाएंगे।

कमलनाथ के घर पहुंचे दिग्विजय

मध्यप्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भोपाल स्थित कमलनाथ सिंह के आवास पर पहुंच गए हैं।

सभी निर्दलीय विधायक हमारे साथ हैं

मध्यप्रदेश के निर्दलीय विधायक सुरेंद्र सिंह शेरा ने भोपाल में कहा, ‘सरकार बनी रहेगी। सभी निर्दलीय विधायक हमारे साथ हैं। हम बंगलूरू में मौजूद सभी विधायकों को वापस ले आएंगे।’

थोड़ी देर बाद भाजपा में शामिल हो सकते हैं सिंधिया

सूत्रों के हवाले से खबर है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया 12.30 बजे भाजपा में शामिल हो सकते हैं। नई दिल्ली स्थित भाजपा कार्यालय में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में सदस्यता ले सकते हैं। पहले ऐसी खबर थीं कि वह भोपाल में 12 मार्च को पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगे। हालांकि सूत्रों के अनुसार आज सदस्यता ग्रहण करने के बाद 13 मार्च को भोपाल में राज्यसभा के लिए नामांकन कर सकते हैं।

11:07 AM, 11-MAR-2020

राहुल गांधी ने सिंधिया के इस्तीफे जवाब देने से किया मना

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के पार्टी छोड़ने को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देने से मना कर दिया।

भाजपा में जाने के खिलाफ हैं 12 विधायक

सूत्र बता रहे हैं कि सिंधिया गुट के 12 विधायक भाजपा में जाने के पक्ष में नहीं है। जिसमें दो मंत्री सहित 10 विधायक शामिल हैं।

10:56 AM, 11-MAR-2020

कांग्रेस के बचे हुए विधायक पहुंचेंगे जयपुर

मध्यप्रदेश में जारी राजनीतिक उठा पटक के बीच कांग्रेस विधायकों के बुधवार दोपहर जयपुर पहुंचने की संभावना है। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि ये विधायक 11 बजे के आसपास विशेष विमान से यहां पहुंचेंगे। सूत्रों के अनुसार पार्टी के 80 से अधिक विधायक यहां आ रहे हैं।

10:55 AM, 11-MAR-2020

बचे हुए विधायकों को जयपुर ले जाने की तैयारी में कांग्रेस

कांग्रेस अपने विधायकों को कांग्रेस शासित राजस्थान के जयपुर शहर में ला रही है। उन्हें यहां शहर के बाहर एक रिजोर्ट में ठहराया जाना है।

10:43 AM, 11-MAR-2020

सिंधिया के इस्तीफे पर बघेल का तंज

मध्यप्रदेश के राजनीतिक हालात पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि कुछ तो मजबूरियां रही होंगी वरना कोई यूं ही बेवफा नहीं होता है। कांग्रेस से जाने वाले लोग हमेशा हमने देखा है कि वो गुर्राते हुए जाते हैं और दुम दबाकर आते हैं और ऐसे अनेक उदाहरण हैं।
10:40 AM, 11-MAR-2020

सिंधिया का पार्टी छोड़ना सही नहीं है

मध्यप्रदेश कांग्रेस नेता जयवर्धन सिंह ने कहा, ‘इस प्रकार से उनका (ज्योतिरादित्य सिंधिया) पार्टी को छोड़ना सही बात नहीं है। कांग्रेस पार्टी ने उनको बहुत कुछ दिया था। अफसोस की बात है कि वो पार्टी छोड़ चुके हैं। जो उन्होंने किया वो सही नहीं किया।’

10:34 AM, 11-MAR-2020

जल्द सबकुछ ठीक हो जाएगा

मध्यप्रदेश के गृह मंत्री बाला बच्चन ने कहा, ‘कांग्रेस सुरक्षित और मजबूत स्थिति में है। सभी मुख्यमंत्री के संपर्क में हैं। जल्द ही सबकुछ ठीक हो जाएगा। हम विधानसभा में बहुमत साबित कर देंगे और हमारी सरकार 2023 तक बनी रहेगी।’

कमलनाथ के घर पहुंचे निर्दलीय विधायक शेरा

निर्दलीय विधायक सुरेंद्र सिंह शेरा मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के आवास पर पहुंच गए हैं।

सिंधिया के जाने से कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा
मध्यप्रदेश कांग्रेस विधायक अर्जुन सिंह ने कहा, ‘कांग्रेस और कमलनाथ सरकार बरकरार रहेगी। आप 16 मार्च को देखेंगे की विधायकों की संख्या समान है। ज्योतिरादित्य सिंधिया के जाने से कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा। राजा-महाराजा का जमाना बीत चुका है।’

मध्यप्रदेश कांग्रेस ने गिनाए सिंधिया को दिए पद

सिंधिया पर निशाना साधते हुए मध्यप्रदेश कांग्रेस ने ट्वीट करके लिखा, ‘सिंधिया जी की 18 साल की राजनीति में कांग्रेस ने
– 17 साल सांसद बनाया
– 2 बार केंद्रीय मंत्री बनाया
– मुख्य सचेतक बनाया
– राष्ट्रीय महासचिव बनाया
– यूपी का प्रभारी बनाया
– कार्यसमिति सदस्य बनाया
– चुनाव अभियान प्रमुख बनाया
– 50+ टिकट, 9 मंत्री दिये
फिर भी मोदी-शाह की शरण में?’

MP Congress

सिंधिया जी की 18 साल की राजनीति में कांग्रेस ने :

– 17 साल सांसद बनाया
– 2 बार केंद्रीय मंत्री बनाया
– मुख्य सचेतक बनाया
– राष्ट्रीय महासचिव बनाया
– यूपी का प्रभारी बनाया
– कार्यसमिति सदस्य बनाया
– चुनाव अभियान प्रमुख बनाया
– 50+ टिकट, 9 मंत्री दिये

फिर भी मोदी-शाह की शरण में ?

बागी विधायकों को मनाने बंगलूरू पहुंचे कांग्रेस नेता

कांग्रेस के बागी विधायकों को मनाने के लिए कांग्रेस के दो बड़े नेता सज्जन सिंह वर्मा और गोविंद सिंह बंगलूरू पहुंच गए हैं।

09:44 AM, 11-MAR-2020

सिंधिया खेमे में पड़ी फूट

सिंधिया के इस्तीफे के बाद अबतक 22 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं। हालांकि सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार सिंधिया समर्थकों में फूट पड़ गई है। उनका कहना है कि वह सिंधिया के साथ हैं लेकिन भाजपा के साथ नहीं हैं। उन्होंने सिंधिया से नया दल बनाने की मांग की है। बता दें कि सिंधिया के भाजपा में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं।

09:41 AM, 11-MAR-2020

सदन में साबित करेंगे बहुमत: शोभा ओझा

राज्य में जारी सियासी उठापटक के बीच कांग्रेस नेता शोभा ओझा ने कहा, ‘हमारे पास पर गिनती है जो हम विधानसभा के पटल पर साबित कर देंगे, नंबर की कोई कमी नहीं है। बंगलूरू वाले विधायक हमारे साथ हैं, वो कांग्रेस के साथ हैं। विधानसभा में हम अपना बहुमत सिद्ध करेंगे। भाजपा के विधायक भी हमारे संपर्क में हैं। कुल 4 निर्दलीय विधायक हैं, चारों हमारे साथ हैं। विधायक सभी हमारे साथ हैं जो सिंधिया जी के साथ गए हैं वो भी हमारे साथ हैं क्योंकि वो समझ रहे हैं कि एक व्यक्ति की महत्वकांक्षा के चलते उन सबके भविष्य दांव पर हैं।’

मध्यप्रदेश कांग्रेस नेता शोभा ओझा: कुल 4 निर्दलीय विधायक हैं, चारों हमारे साथ हैं। विधायक सभी हमारे साथ हैं जो सिंधिया जी के साथ गए हैं वो भी हमारे साथ हैं क्योंकि वो समझ रहे हैं कि एक व्यक्ति की महत्वकांक्षा के चलते उन सबके भविष्य दांव पर हैं।

कांग्रेस नेता शोभा ओझा: हमारे पास पर गिनती है जो हम विधानसभा के पटल पर साबित कर देंगे, नंबर की कोई कमी नहीं है। बेंगलुरु वाले विधायक हमारे साथ हैं, वो कांग्रेस के साथ हैं। विधानसभा में हम अपना बहुमत सिद्ध करेंगे। भाजपा के विधायक भी हमारे टच में हैं

कांग्रेस सरकार पूरी तरह से एकजुट है

प्रदेश के हालात पर मध्यप्रदेश कांग्रेस ने कहा, ‘पूरी कांग्रेस एक है। मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री कमलनाथ जी के नेतृत्व में बनी कांग्रेस सरकार पूरी तरह से एकजुट और सुरक्षित है। भाजपा की “फूट डालो, राज करो” की साजिश कभी कामयाब नहीं होगी। हमारे सभी विधायक प्रदेश की जनता के प्रति जवाबदारी, अपना फ़र्ज़ और नैतिकता समझते हैं।’

पूरी कांग्रेस एक है:

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री कमलनाथ जी के नेतृत्व में बनी कांग्रेस सरकार पूरी तरह से एकजुट और सुरक्षित है।

बीजेपी की “फूट डालो, राज करो” की साज़िश कभी कामयाब नहीं होगी। हमारे सभी विधायक प्रदेश की जनता के प्रति जवाबदारी, अपना फ़र्ज़ और नैतिकता समझते हैं।

भाजपा के जाल में फंस गए हैं सिंधिया: नारायणसामी

राज्य की सियासी हलचल को लेकर पुड्डुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने कहा, ‘भाजपा वही रणनीति अपना रही है जो उसने कर्नाटक में अपनाई थी। यह लोकतंत्र की हत्या है। ज्योतिरादित्य सिंधिया उनके जाल में फंस गए हैं। उन्हें जल्द ही अपनी बहुत बड़ी गलती का अहसास होगा। भाजपा सिंधिया का इस्तेमाल करने के बाद उन्हें फेंक देगी। मुझे पूरा विश्वास है कि कमलनाथ बहुमत साबित कर लेंगे।’

मध्यप्रदेश: ज्योतिरादित्य सिंधिया को भाजपा ने राज्यसभा उम्मीदवार घोषित किया

भाजपा के विधायक देर रात दिल्ली पहुंचे जहां से उन्हें गुरुग्राम ले जाया गया और आईटीसी ग्रांड भारत होटल में ठहराया गया है। वहीं कांग्रेस अपने विधायकों को टूटने से बचाने के लिए राजस्थान के जयपुर लेकर जाएगी। वहीं भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने विधायकों के गुरुग्राम आने पर कहा कि हम यहां त्योहार के मूड में हैं और छुट्टियां मनाने आए हैं। बता दें कि आज दिल्ली में मध्यप्रदेश की सियासत को लेकर महत्वपूर्ण बैठकें होने वाली है।

Related posts