जिंदा जला पुलिस जवान, दो घायल

 मंडी
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक
पंडोह में बीबीएमबी की गुमटी में आग लगने से एक पुलिस जवान संतोष कुमार की जिंदा जलकर मौत हो गई, जबकि दो अन्य पुलिस जवान घायल हो गए हैं। हादसा बीती रात करीब एक बजे का बताया जा रहा है। पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद बताया कि आग शार्ट सर्किट से लगी या हीटर के जलने से, यह फारेंसिक जांच के बाद ही पता चल पाएगा। गुमटी के पास एक जला हुआ हीटर भी मिला है।

संतोष कुमार पुत्र स्व. श्रवण सिंह निवासी हमीरपुर चतुर्थ आईआरबीएन में तैनात थे और पिछले कुछ समय से पंडोह स्थित बीबीएमबी के पीवीटी स्विच यार्ड में बतौर इंचार्ज सेवाएं दे रहे थे। पुलिस के अनुसार डे शिफ्ट में ड्यूटी के बाद संतोष रात को यहां बनी गुमटी में विश्राम कर रहे थे। रात करीब एक बजे यहां आग लग गई। आग दो गुमटियों में लगी, लेकिन दूसरी गुमटी में सो रहे दो पुलिस जवान समय रहते बाहर निकल आए, जबकि संतोष कुमार की जिंदा जलने से मौत हो गई।

आग लगने की सूचना पुलिस चौकी पंडोह और फायरब्रिगेड को दी गई, लेकिन जब तक आग पर काबू पाया गया, तब तक संतोष कुमार की मौत हो चुकी थी। रविवार सुबह एएसपी मंडी पुनीत रघु ने फारेंसिक टीम के साथ घटनास्थल का दौरा किया और साक्ष्य जुटाए। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और फारेंसिक रिपोर्ट आने के बाद ही आग लगने के कारणों का पता चल पाएगा।

Related posts