जम्मू-कश्मीर के लोगों को 100 प्रतिशत ओडीएफ प्लस का दर्जा, अब कोने कोने तक होगा सामान रूप से विकास : अमित शाह

जम्मू-कश्मीर के लोगों को 100 प्रतिशत ओडीएफ प्लस का दर्जा,  अब कोने कोने तक होगा सामान रूप से विकास  :  अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर ने विकास और प्रगति में नई ऊंचाइयां हासिल की हैं। शाह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि देश में चल रहे स्वच्छता ही सेवा अभियान के दौरान एक और उल्लेखनीय उपलब्धि में जम्मू-कश्मीर ने 100 प्रतिशत ओडीएफ प्लस मॉडल का दर्जा हासिल कर लिया है।

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोगों को 100 प्रतिशत ओडीएफ प्लस का दर्जा हासिल करने के लिए हार्दिक बधाई। पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद जम्मू-कश्मीर ने विकास और प्रगति में नई ऊंचाइयों को प्राप्त किया है।

केंद्र सरकार की ओर से कार्यान्वित योजनाओं को अब जम्मू-कश्मीर के कोने-कोने तक निर्बाध रूप से बढ़ाया जा रहा है। पूरे देश के लोगों और जम्मू-कश्मीर में रहने वाले लोगों ने इस क्षेत्र में आए परिवर्तनकारी बदलाव का अनुभव किया है।

उपराज्यपाल को दी बधाई
गृह मंत्री ने कहा, मैं इस उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और स्थानीय प्रशासन को हार्दिक बधाई देता हूं। केंद्रीय गृह मंत्री ने यह जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के एक ट्वीट पर कही।

सिन्हा ने 29 सितंबर को ट्वीट किया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में 100 प्रतिशत जम्मू-कश्मीर यूटी गांवों ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत ‘मॉडल’ श्रेणी में ओडीएफ प्लस का दर्जा हासिल किया है।

Related posts