चौपाल में न एसडीएम, न ही तहसीलदार

नेरवा (शिमला)। चौपाल उपमंडल कार्यालय में किसी भी अधिकारी के न होने के कारण लोगों को भारी दिक्कत हो रही है। चौपाल उपमंडल कार्यालय में दो दिन से कोई भी अधिकारी मौजूद नहीं है। एसडीएम, तहसीलदार और नायब तहसीलदार के न होने से लोगों के राजस्व संबंधित कार्यों सहित अन्य काम भी नहीं हो पा रहे हैं।
चौपाल उपमंडल में जल्द आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के साक्षात्कार होनेे हैं। सरकार ने आठ मार्च आवेदन की अंतिम तिथि निर्धारित की है। लेकिन, अधिकारियों के न होने से लोग कागजात भी नहीं बनवा पा रहे हैं। इसके चलते वे आवेदन करने से वंचित रह सकते हैं। हामल गांव निवासी रमेश कुमार, बीडीसी सदस्य नारायण चौहान, मंगत राम, कुपवी निवासी जगत सिंह तथा सही राम ने कहा कि अधिकारी न होने से कोई कार्य नहीं हो रहा है। राजस्व विभाग से संबंधित कार्य लटके हैं। उन्होंने बताया कि कभी-कभी यहां कुपवी से नायब तहसीलदार को नेरवा और चौपाल भेजा जाता है। इससे फिर जहां कुपवी में काम प्रभावित हो जाता है तो वहीं नेरवा, चौपाल में भी एक नायब के सहारे कार्य नहीं हो पाते। उन्होंने समस्या से जल्द राहत दिलाने की मांग सरकार से की है।
उपायुक्त शिमला दिनेश मल्होत्रा ने बताया कि एसडीएम जरूरी ट्रेनिंग पर हैं। वह चार मार्च को ज्वाइन करेंगे। उन्होंने बताया कि एक मार्च को एडीएम शिमला चौपाल जाएंगे और एडीएम के आने तक वहीं रहेंगे, जिससे कि जनता की समस्याओं का निराकरण हो सके।

Related posts