चंबा कालेज में पटाखे फोड़ने पर हंगामा

चंबा। संसद पर हमला करने वाले आतंकवादी अफजल गुरु को फांसी दिए जाने के फैसले की खुशी में एबीवीपी की ओर से शनिवार को चंबा कालेज परिसर में पटाखे फोड़ने पर खूब हंगामा हुआ। कालेज प्रशासन ने इस पर आपत्ति जताई। एबीवीपी के कार्यकर्ता पटाखे फोड़ कर खुशी मना रहे थे तो एकदम प्राचार्य एमएल शर्मा परिसर में पहुंच गए। उन्होंने इस दौरान कई कार्यकर्ताआें के पहचान पत्र भी जब्त किए और कार्यकर्ताओं को कालेज परिसर से बाहर जाने को कहा। इस दौरान कालेज परिसर में अफरातफरी का माहौल रहा। प्राचार्य ने जैसे ही पहचान पत्र मांगा तो एबीवीपी के कुछ कार्यकर्ता कैंपस से भाग गए। इस दौरान कालेज प्राचार्य और एबीवीपी कार्यकर्ताओं में काफी देर तक बहस होती रही। कालेज परिसर में छात्र-छात्राओं का जमघट लग गया। इसके बाद एबीवीपी के कार्यकर्ता संगठन मंत्री अमी चंद की अगुवाई में प्राचार्य के दफ्तर में जाकर मिले और स्थिति को स्पष्ट किया। एबीवीपी के जिला संगठन मंत्री अमी चंद ने कहा कि एबीवीपी ने अफजल गुरु को फांसी दिए जाने पर खुशी जाहिर की है। कक्षाएं डिस्टर्ब करना एबीवीपी का कोई मकसद नहीं था। उन्होंने कालेज प्रशासन की ओर से एबीवीपी कार्यकर्ताओं पर की गई कार्रवाई का विरोध किया है, उधर कालेज के प्राचार्य एमएल शर्मा ने बताया कि एबीवीपी ने कालेज में पटाखे फोड़कर नियमों का उल्लंघन किया है। उन्होंने कहा कि इस मामले पर कालेज की अनुशासन कमेटी की बैठक में विचार विमर्श किया जाएगा। इसके बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
बाक्स
एनएसयूआई ने भी जताई आपत्ति
एनएसयूआई ने एबीवीपी की ओर से कालेज में पटाखे फोड़ने पर आपत्ति जताई है। एनएसयूआई से संबंधित एससीए के उपाध्यक्ष सोनू ठाकुर और पूर्व परिसर अध्यक्ष योगराज का कहना है कि कालेज में पटाखे फोड़कर जश्न मनाना उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि कालेज में परीक्षाओं का दौरा शुरू होने वाला है और एबीवीपी इस प्रकार की गतिविधियों से शैक्षणिक माहौल हो खराब कर रही है। एबीवीपी के इस कारनामे को एससीए की बैठक में रखा जाएगा और कालेज प्रशासन से इस मामले पर कार्रवाई करने की मांग की जाएगी।
एसएफआई ने किया समर्थन
एसएफआई ने एबीवीपी की कार्यप्रणाली को लोकतांत्रिक अधिकार बताया है। एसएफआई के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य विजय राठौर का कहना है कि देश के गुनहगार को फांसी हुई है। इस निर्णय का सभी को मिलकर स्वागत करना चाहिए और यह देश तथा देश के आम नागरिक के लिए खुशी की बात है। उन्होंने कहा कि देश के सभी नागरिकों को अभिव्यक्ति का अधिकार है। उन्होंने एबीवीपी कार्यकर्ताओं पर कालेज प्रशासन की कार्रवाई क ी आलोचना की है।

Related posts