चंबा अस्पताल में होगा बेहतर इलाज

चंबा। जिला अस्पताल में अव्यवस्थाओं को दूर करने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के निदेशक डीएस चंदेल ने आवश्यक निर्देश दिए हैं। राज्य स्तरीय बाल विज्ञान मेले में शिरकत करने पहुंचे निदेशक डा. डीएस चंदेल ने चंबा पहुंचते ही अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान इमरजेंसी वार्ड से लेकर मेडिसन वार्ड तक निदेशक ने व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने इमरजेंसी में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाने को कहा।
उन्होंने कहा कि इमरजेंसी में मरीजों का सही ढंग से इलाज होना चाहिए। साथ ही रजिस्टर भी समय पर मैनटेन होने चाहिए। इसके बाद उन्होंने वार्डों का निरीक्षण किया। इस दौरान पाई गई खामियां पर सेवाएं दे रहे स्टाफ नर्सों से पूछताछ भी की। इस दौरान सेवाएं दे रहे नर्सें की क्लास भी लगी। निदेशक ने इस दौरान बहुत बेहतर ढंग से नर्सों को उनके काम को बेहतर बनाने के टिप्स भी दिए। प्रसव वार्ड में की गई व्यवस्था पर सीएमओ की खूब प्रशंसा भी की। वहीं वार्ड में पाई गई कमियों को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। वार्ड नंबर दो में भी स्टाफ नर्सों से अलग-अलग इश्यू पर डा. चंदेल ने बात की। यहां तक कि वार्ड में इमरजेंसी में आने वाले मरीजों को तुरंत स्वास्थ्य सुविधाएं देने बारे भी नर्सों से पूछा। वहीं, सीएमओ और एसएमओ से संपर्क करने बारे भी कहा। सुझाव पुस्तिका को लेकर भी बात की।
मौके पर स्टाफ नर्सें सुझाव पुस्तिका के संबंध में संतोषजनक सुझाव नहीं दे र्पाइं। वार्ड तीन में भी व्यवस्थाओं का जायजा लिया। वार्ड में सेवा कक्षा में परदे लगाने के निर्देश दिए। इसके बाद वार्ड चार में व्यवस्था का जायजा लिया। डा. चंदेल ने पाई गई खामियां को जल्द पूरा करने के निर्देश एसएमओ डा. विनोद शर्मा को दिए। इस मौके पर डा. चंदेल ने तमाम खामियाें को भी नोट करवाया है और कहा है कि जल्द से जल्द कमियों को पूरा करके अस्पताल में मरीजों को उपचार करवाने के लिए बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाई जाएं।

Related posts

Leave a Comment